Uttarakhand Election: पीएम मोदी की जनसभा में प्रवेश को नौ द्वार, मास्क जरूरी; काले कपड़े वालों की नो एंट्री

Uttarakhand Assembly Elections 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज होने वाली जनसभा के लिए पुलिस और प्रशासन ने सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। आयोजन स्थल में प्रवेश को नौ द्वार बनाए गए हैं। हालांकि भीड़ के अनुसार ही इन प्रवेश द्वार को प्रयोग में लाया जाएगा।

Raksha PanthriSat, 04 Dec 2021 07:46 AM (IST)
Uttarakhand Election: पीएम मोदी की जनसभा में प्रवेश को नौ द्वार, मास्क जरूरी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज होने वाली जनसभा के लिए पुलिस और प्रशासन ने सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। आयोजन स्थल में प्रवेश को नौ द्वार बनाए गए हैं। हालांकि, भीड़ के अनुसार ही इन प्रवेश द्वार को प्रयोग में लाया जाएगा। इसके अलावा बगैर मास्क के आयोजन स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा और पर्स व मोबाइल फोन के अलावा किसी प्रकार का सामान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। काले कपड़े धारण करने वालों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री आज दोपहर जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है, जिसको देखते हुए सुरक्षा व अन्य इंतजाम कर लिए गए हैं। आयोजन स्थल के चारों ओर सुबह से ही जीरो जोन कर दिया जाएगा और 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ प्रवेश द्वार पर जरूरी उपकरण भी स्थापित कर दिए गए हैं। डाग स्क्वाड व मेटल डिटेक्टर टीम की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

पीएम के लिए वाटरप्रूफ मंच

प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए परेड ग्राउंड में मंच तैयार कर लिया गया है। मंच पर बैठने की व्यवस्था के साथ संबोधन के लिए पोडियम स्थापित कर दिए गए हैं। मंच की दीवार पर विशाल टीवी स्क्रीन लगाई गई है। ऊपर वाटरप्रूफ छत तैयार की गई है। आमजन और कार्यकत्र्ताओं के बैठने के लिए मंच से करीब 150 मीटर दूर व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर की लैैंडिंग के लिए परेड ग्राउंड के पिछले हिस्से में स्थान निर्धारित है। जहां से वह सीधे मंच तक पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री की जनसभा पर मौसम मेहरबान

उत्तरांखड में बारिश-बर्फबारी के बीच कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। बीते तीन दिनों से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादलों का डेरा है और बारिश-बर्फबारी के भी कई दौर हो चुके हैं। हालांकि, आज दून में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के दौरान दिनभर मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दून समेत आसपास के इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन देर शाम ज्यादातर इलाकों में बादल लौट सकते हैं। रविवार और सोमवार को कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण बीते एक दिसंबर से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चोटियों पर हिमपात के साथ ही मैदानों में हल्की बारिश के कई दौर हो चुके हैं। जिससे समूचा उत्तराखंड कड़ाके की ठंड की चपेट में है। हालांकि, शुक्रवार देर शाम तक मौसम काफी हद तक खुल गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त हो चुका है।

ऐसे में शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में धूप खिल सकती है। दून में मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके बाद देर शाम तक दूसरे ताजा पश्चिमी विक्षोभ के उत्तराखंड में दस्तक देने की संभावना है। ऐसे में रविवार से दो दिन कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। जबकि, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हो सकता है।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देहरादून दौरे को लेकर पुलिस ने की सख्‍ती, परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन; टंकियों की सीढ़ि‍यां तोड़ीं

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.