समन्वय बैठक में 28 को मंथन करेंगे संघ और भाजपा, विधानसभा चुनाव के लिहाज से माना जा रहा बेहद खास

Uttarakhand Assembly Election 2022 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा समेत उसके आनुषांगिक संगठनों की 28 जुलाई से देहरादून में होने वाली तीन दिवसीय समन्वय बैठक के पहले दिन भाजपा व संघ के बीच मंथन होगा। आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से समन्वय बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:54 PM (IST)
समन्वय बैठक में 28 को मंथन करेंगे संघ और भाजपा, विधानसभा चुनाव के लिहाज से माना जा रहा बेहद खास
समन्वय बैठक में 28 को मंथन करेंगे संघ और भाजपा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा समेत उसके आनुषांगिक संगठनों की 28 जुलाई से देहरादून में होने वाली तीन दिवसीय समन्वय बैठक के पहले दिन भाजपा व संघ के बीच मंथन होगा। आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से समन्वय बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसमें चुनावी रणनीति और सरकार के कामकाज समेत अन्य विषयों पर विमर्श कर आगे की रणनीति तय की जा सकती है।

समन्वय बैठक के लिए संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार व डा कृष्ण गोपाल, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम 27 जुलाई को देहरादून पहुंच रहे हैं। सूत्रों के अनुसार समन्वय बैठक में भाजपा के अलावा प्रदेश में सेवा कार्यों में जुटे संघ से जुड़े 35 संगठनों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। साथ ही सेवा कार्यों को गति देने के लिए रणनीति तय की जाएगी।

भाजपा के लिहाज से यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। असल में राजनीतिक दृष्टिकोण से भाजपा में पिछले चार माह के वक्फे में परिस्थिति बदली है। सरकार में दो बार नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही प्रदेश संगठन के मुखिया को भी बदला गया है। इस सबके बीच भाजपा अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है।

इस कड़ी में पार्टी ने दिसंबर तक के कार्यक्रम तय किए हैं। माना जा रहा कि चुनाव के दृष्टिकोण से समन्वय बैठक में नई रणनीति भी तय की जा सकती है। 28 जुलाई को सुबह आठ बजे से होने वाली बैठक में संघ पदाधिकारियों के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन व उत्तराखंड प्रभारी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और चारों प्रदेश महामंत्री शिरकत करेंगे।

 यह भी पढें- Uttarakhand Assembly Monsoon Session: विधायकों ने अब तक लगाए 570 सवाल, छह सितंबर से पहले होना है सत्र

chat bot
आपका साथी