कांग्रेस की समितियों ने किया चुनावी रणनीति पर मंथन, पार्टी विचारधारा के प्रसा और संगठन के विस्तार पर फोकस

Uttarakhand Assembly Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस की विभिन्न समितियों की शनिवार को बैठकों में चुनावी मोर्चे पर पार्टी को मजबूत बनाने की रणनीति पर मंथन किया गया। प्रदेश कांग्रेस आउटरीच कमेटी की बैठक में पार्टी की विचारधारा के प्रसार और संगठन के विस्तार पर सहमति बनी।

Raksha PanthriSun, 01 Aug 2021 02:55 PM (IST)
कांग्रेस की समितियों ने किया चुनावी रणनीति पर मंथन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस की विभिन्न समितियों की शनिवार को बैठकों में चुनावी मोर्चे पर पार्टी को मजबूत बनाने की रणनीति पर मंथन किया गया। प्रदेश कांग्रेस आउटरीच कमेटी की बैठक में पार्टी की विचारधारा के प्रसार और संगठन के विस्तार पर सहमति बनी।

प्रदेश उपाध्यक्ष और कमेटी अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में राजीव भवन में हुई बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने विचार रखे। उन्होंने पार्टी से समाज के विभिन्न तबकों को जोड़ने पर जोर दिया। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कमेटी पार्टी संगठन को सशक्त करने में अहम भूमिका निभाएगी। प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति अध्यक्ष प्रकाश जोशी की अध्यक्षता में समिति की बैठक हुई।

बैठक में चुनाव प्रबंधन को लेकर सदस्यों ने सुझाव दिए। प्रदेश कांग्रेस प्रशिक्षण कमेटी और वरिष्ठ प्रवक्ताओं की समिति की बैठकें भी हुईं। इनमें पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा, जरिता लैतफलांग, विधायक मनोज रावत, मीडिया कमेटी के प्रदेश प्रभारी राजीव महिर्षि, मथुरादत्त जोशी, धीरेंद्र प्रताप, व डा आरपी रतूडी मौजूद रहे।

नकारात्मक एजेंडे का मुकाबला करना है: हरीश रावत

कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सभी को मिलकर देश में चल रहे नकारात्मक एजेंडे का मुकाबला करना है। यह बात उन्होंने शनिवार शाम को प्रदेश कांग्रेस बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए कही। एक होटल सभागार में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ ने स्वागत किया गया। इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि आज तमाम मंचों का उपयोग भाजपा अपनी असफलता से जनता का ध्यान हटाने के लिए कर रही है।

संवैधानिक, शिक्षण संस्थाओं को योजनावत तरीके से दूषित किया जा रहा है। ऐसे में आप जैसे बुद्धिजीवियों को इंटरनेट मीडिया व अपने संपर्कों को माध्यम बनाकर उस गलत भावनाओं को फैलने से रोकना होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सही समय आ गया है कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों के नकारात्मक एजेंडे का डटकर मुकाबला किया जाए। कार्यक्रम में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रदीप जोशी, डा. देवेंद्र त्यागी, डा. सत्यव्रत त्यागी, डा. एमएम जस्सल, डा. जेपी जगुड़ी, डा. मनोज जादौन, ब्रिजेश नवानी, डा. आशीष उनियाल, सुजाता पाल, जया शुक्ला, डा. सोने द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गोदियाल ने चलाई प्रीतम की नियुक्तियों पर कैंची, पढ़िए पूरी खबर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.