Uttarakhand Assembly Election: सीएम के चेहरे पर कांग्रेस में नहीं थम रहा घमासान, धामी के बाद अब टम्टा ने कही ये बात

Uttarakhand Congress Crisis उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के चेहरे को लेकर घमासान थमने के आसार नहीं दिख रहे हैं। धारचूला विधायक हरीश धामी के बाद अब राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने कहा कि हरीश रावत मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:44 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:44 AM (IST)
Uttarakhand Assembly Election: सीएम के चेहरे पर कांग्रेस में नहीं थम रहा घमासान, धामी के बाद अब टम्टा ने कही ये बात
सीएम के चेहरे पर कांग्रेस में नहीं थम रहा घमासान, धामी के बाद अब टम्टा ने कही ये बात।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Election 2022 उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के चेहरे को लेकर घमासान थमने के आसार नहीं दिख रहे हैं। धारचूला विधायक हरीश धामी के बाद अब राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा ने कहा कि हरीश रावत मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। उधर, पार्टी हाईकमान को ऐसी बयानबाजी नागवार गुजरी है। प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने शनिवार को फिर दोहराया कि पार्टी विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में एकजुट होकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री के बारे में फैसला लिया जाएगा। प्रभारी के इस बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी ऐसी बयानबाजी से बचने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि 2022 में कांग्रेस की विजय के लिए सबको मिलकर काम करना है। हरीश रावत सीएम का चेहरा: प्रदीप टम्टा

कांग्रेस हाईकमान ने अगले विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव हरीश रावत को चुनाव अभियान समिति की जिम्मेदारी सौंपी है। हरीश रावत को यह जिम्मेदारी मिलने से उनके समर्थकों में उत्साह है। धारचूला विधायक हरीश धामी कह चुके हैं कि अगले चुनाव में हरीश रावत को पार्टी ने चेहरा घोषित किया है। शनिवार को राज्यसभा प्रदीप टम्टा ने अपने बयान में कहा कि हरीश रावत मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। राष्ट्रीय नेतृत्व ने उन्हें प्रचार का चेहरा बनाया है। प्रचार कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर वह स्वाभाविक रूप से चेहरा हैं।

चुनाव जीतने पर तय होगा सीएम: देवेंद्र

हालांकि शनिवार को ही कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने वक्तव्य जारी कर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर दोबारा स्थिति स्पष्ट कर दी। उन्होंने कहा कि हरीश रावत अनुभवी नेता हैं, लेकिन पार्टी चुनाव में सामूहिक नेतृत्व पर विश्वास करती है। चुनाव जीतने पर चुने हुए प्रतिनिधि खुद मुख्यमंत्री का चेहरा तय कर लेंगे। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात दोहरा चुके हैं।

केवल अध्यक्ष बदला, नेतृत्व वही: हरीश

प्रभारी के बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी नेताओं को संदेश देते हुए कहा सबको मिलकर 2022 में कांग्रेस की विजय के लिए काम करना है। राज्य में केवल अध्यक्ष पद पर चेहरा बदला है। नेतृत्व आज भी वही पुराना है। इसलिए अपने पोस्टरों में, अपने व्यवहार में सभी नेतागणों को महत्व दें। नेतृत्व एक दिन में नहीं बनतर है। एक पोस्टर से न बनता है न बिगड़ता है। उनकी इस टिप्पणी के सियासी निहितार्थ भी तलाश किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे किसी सहयोगी को पार्टी का वातावरण बिगाडऩे का प्रयास जाने-अनजाने नहीं करना चाहिए।

यह भी पढें- Uttarakhand Congress Crisis: उत्तराखंड कांग्रेस में चुनावी चेहरे पर निर्णायक फैसला लेगा हाईकमान

chat bot
आपका साथी