Uttarakhand Coronavirus News Update: कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े छह माह बाद दहाई में

Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तराखंड अब काफी हद तक सुकून में है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के 54 मामले आए हैं। तकरीबन साढ़े छह माह बाद मरीजों का आंकड़ा दहाई की संख्या में रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:33 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े छह माह बाद दहाई में
रविवार को राज्‍य में 54 नए मामले आए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तराखंड अब काफी हद तक सुकून में है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के 54 मामले आए हैं। तकरीबन साढ़े छह माह बाद मरीजों का आंकड़ा दहाई की संख्या में रहा है। इससे पहले 14 जुलाई को एक दिन में 73 मामले आए थे। सुकून इस बात से भी है कि पांच जनपदों में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं है। जबकि  चार जिलों में एक-एक ही संक्रमित मिला है। वहीं दैनिक संक्रमण दर भी 0.51 फीसद रही है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 10499 सैंपल की रिपोर्ट मिली, जिनमें 10445 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नैनीताल जनपद में सबसे ज्यादा 23 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं देहरादून में 15 व हरिद्वार में 10 लोग संक्रमित मिले हैं। ऊधमसिंह नगर में दो और चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़ व टिहरी गढ़वाल में एक-एक नया मामला आया है। उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी गढ़वाल व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। अब तक प्रदेश में कोरोना के 95640 मामले आए हैं। जिनमें 90967 स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल 1725 एक्टिव केस हैं, जबकि 1631 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। 

57 मरीज स्वस्थ 

कोरोना से जंग जीत स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। विभिन्न जिलों में 57 मरीज रिकवर हुए। इनमें 30 देहरादून, 25 नैनीताल व दो मरीज उत्तरकाशी से हैं। फिलहाल कोरोना रिकवरी दर 95.11 फीसद है। 

दो और मरीजों की मौत 

प्रदेश में चौबीस घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है। इनमें एक मरीज ने एम्स ऋषिकेश व एक ने हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में दम तोड़ा है। अब तक कोरोना संक्रमित 1631 मरीजों की मौत राज्य में हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें-Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन, श्रद्धालुओं को रखना होगा इस बात का ध्यान

chat bot
आपका साथी