कम होने लगी पूर्व सीएम हरीश रावत और मंत्री हरक सिंह की दूरियां, 24 घंटे में दूसरी बार की बातचीत

Uttarakhan Election 2022 पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत के बीच अब दूरियां कम होने लगी हैं। 24 घंटे के भीतर ही दोनों के बीच दूसरी बार बातचीत होने से फिर सियासी माहौल गर्मा गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:05 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:05 AM (IST)
कम होने लगी पूर्व सीएम हरीश रावत और मंत्री हरक सिंह की दूरियां, 24 घंटे में दूसरी बार की बातचीत
कम होने लगी पूर्व सीएम हरीश रावत और मंत्री हरक सिंह की दूरियां।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत के बीच अब दूरियां कम होने लगी हैं। 24 घंटे के भीतर ही दोनों के बीच दूसरी बार बातचीत होने से फिर सियासी माहौल गर्मा गया।

पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत सोमवार को पिटकुल कार्मिकों के धरना स्थल पहुंचे। वहां पिटकुल में कार्यरत अवर अभियंताओं ने अपनी पीड़ा उन्हें बताई। उन्होंने कहा कि 102 पदों पर उनकी दावेदारी को रोका गया है। उन्होंने मांग न मानने पर आंदोलन तेज करने और अनशन की चेतावनी भी दी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने मोबाइल फोन पर ऊर्जा मंत्री डा हरक सिंह रावत से बात की।उन्होंने कहा कि इन कार्मिकों का मसला हल होना चाहिए। इन्हें बातचीत के लिए बुलाया जाए। कैबिनेट इनके बारे में निर्णय लेगी।

बातचीत में डा हरक सिंह रावत ने कहा कि वह मांगों के समाधान के लिए प्रयासरत हैं। पिछले साढ़े चार साल से ज्यादा समय से हरीश रावत और हरक सिंह के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहा है। दोनों एकदूसरे को निशाने पर लेते रहे हैं। बीते रोज हरीश रावत ने आपदा प्रभावित क्षेत्र से ही कैबिनेट मंत्री हरक सिंह से मोबाइल फोन पर बात की थी।

बागियों को फिर बताया लोकतंत्र का रावण

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में सोमवार को मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरक सिंह समेत पिछली कांग्रेस सरकार के खिलाफ बगावत करने वालों को लोकतंत्र का रावण करार दिया। कांग्रेस के बागियों के पिछला विधानसभा चुनाव जीतने पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का रावण चुनाव जीतने से पापमुक्त नहीं हो सकता। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बतौर मंत्री सरकार के पौने पांच साल के कार्यकाल को निराशाजनक बताकर उन्होंने अपने अपराध को जनता के समक्ष कबूल भी किया है। यह साबित हो गया कि पापयुक्त सरकार ने जनता को निराश किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खनन मुख्यमंत्री करार दिया। साथ ही कहा कि नदियों में खनन की वजह से रानीपोखरी समेत कई स्थानों पर पुल टूटे।

हरीश रावत आज करेंगे बाबा केदार के दर्शन

हरीश रावत मंगलवार को केदारनाथ धाम जाएंगे। वह मंगलवार सुबह नौ से 11 बजे तक केदारनाथ धाम में दर्शन, पूजा व अर्चना करेंगे। इसके बाद दोपहर को देहरादून स्थित आवास पर लौटेंगे।

गणेश गोदियाल आज दिल्ली में

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल सोमवार को दिल्ली रवाना हो गए। वह मंगलवार को दिल्ली में एआइसीसी में चुनावी राज्यों के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक में शामिल होंगे। बुधवार को वह दून लौटेंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: अब बोले हरक, हरीश बड़े भाई, उनका हर शब्द आशीर्वाद; विधायक चैंपियन को लेकर कही ये बात

गोदियाल ने काशीपुर महानगर अध्यक्ष से मांगा स्पष्टीकरण

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने काशीपुर में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल को अनुशासनहीनता के मामले में नोटिस भेजा है। उनसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं मुक्ता सिंह व मनोज जोशी के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर अनर्गल बयानबाजी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उनके कृत्य को महानगर अध्यक्ष पद की गरिमा के अनुकूल नहीं माना गया है।

यह भी पढ़ें- हरक-हरीश के नए रिश्ते से गरमाई सियासत, इस चर्चा ने बढ़ाई उत्तराखंड के सियासी गलियारों में हलचल

chat bot
आपका साथी