उत्‍तराखंड में चार मैदानी जिलों में 30 तक डिग्री कालेज बंद, पढ़ि‍ए पूरी खबर

कोरोना संक्रमण बढ़ने से मैदानी जिलों देहरादून हरिद्वार नैनीताल और ऊधमसिंहनगर के साथ ही कोटद्वार भाबर के सभी सरकारी और निजी उच्च शिक्षण संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:38 PM (IST)
उत्‍तराखंड में चार मैदानी जिलों में 30 तक डिग्री कालेज बंद, पढ़ि‍ए पूरी खबर
उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमण बढ़ने से मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर के साथ ही कोटद्वार भाबर के सभी सरकारी और निजी उच्च शिक्षण संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उक्त संस्थानों में आनलाइन पढ़ाई जारी रखी जाएगी।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा धन सिंह रावत ने बताया कि प्रदेश में अधिक जनसंख्या वाले मैदानी जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस वजह से उक्त निर्णय लिया गया है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। राज्य के अन्य जिलों में सभी उच्च शिक्षण संस्थान खुलेंगे, लेकिन छात्र-छात्राओं के लिए आने की बाध्यता नहीं रहेगी। इन संस्थानों में आफलाइन और आनलाइन दोनो तरह से पढ़ाई जारी रखी जाएगी।

डा रावत ने कहा कि बीते वर्ष भी कोरोना के चलते सभी सरकारी डिग्री कालेज, विश्वविद्यालय और निजी उच्च शिक्षण संस्थान बंद कराए गए थे। इसके साथ ही सरकार ने राज्य के तकरीबन सभी सरकारी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को 4जी नेटवर्क से जोड़ा गया। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब छात्रों एवं शिक्षकों को कोविड संक्रमण के नियमों का पालन करते हुए पठन-पाठन का कार्य जारी रखना होगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में आनलाइन पढ़ाई बेहतर ढंग से कराने के लिए शासन स्तर से मानीटरिंग की भी व्यवस्था की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी