यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य बोले, कुंभ के लिए उत्तराखंड को सहयोग करेगी सरकार

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महाकुंभ के आयोजन में उत्तर प्रदेश सरकार उत्तराखंड को हरसंभव सहयोग करेगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 08:29 PM (IST)
यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य बोले, कुंभ के लिए उत्तराखंड को सहयोग करेगी सरकार
यूपी के डिप्टी सीएम मौर्य बोले, कुंभ के लिए उत्तराखंड को सहयोग करेगी सरकार

ऋषिकेश, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महाकुंभ के आयोजन में उत्तर प्रदेश सरकार उत्तराखंड को हरसंभव सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में जिन फ्लाईओवरों का निर्माण उत्तर प्रदेश सेतु निगम कर रहा है, वे समय से पूरे कर लिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को रायवाला में निर्माणाधीन फ्लाईओवर और सड़क के फोरलेन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने अफसरों से बातचीत कर कार्य की प्रगति जानी। इस दौरान मीडिया से बातचीत में मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग हरिद्वार में राज्य अतिथि गृह का निर्माण करा रहा है। यह कार्य भी निर्धारित समय के भीतर कर लिया जाएगा। 

इसके अलावा उन्होंने ऋषिकेश में आयोजित एक कार्यक्रम को भी संबोधित किया। नागरिकता संशोधन कानून पर मौर्य ने कहा कि यदि तत्कालीन कांग्रेस सरकार धर्म के आधार पर देश का विभाजन न करती तो आज देश में इस कानून लाने की जरूरत न पड़ती। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून कांग्रेस के बुरे कर्मों को सुधारने का कानून है, राष्ट्र के प्रति स्नेह रखने वाला प्रत्येक व्यक्ति इस कानून का सम्मान कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: पार्टी के कार्यकर्ता ही मेरी असली ताकत: प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत

लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हुआ राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ 

राम मंदिर मामले में उन्होंने कहा कि आज लंबी कानूनी लड़ाई के बाद अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ हुआ है, जबकि कांग्रेस चाहती तो आजादी के बाद जिस तरह से सोमनाथ मंदिर बना उसी तरह अयोध्या में राम मंदिर बन सकता था। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। 

यह भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी फाइनल, एक-दो दिन में होगी घोषणा

chat bot
आपका साथी