गैर लाइसेंसी चल रहा मेडिकल स्टोर कराया बंद

एम्स को जाने वाले वीरभद्र मार्ग पर मेडिकल स्टोर की भरमार है। यहां कई मेडिकल स्टोर ऐसे हैं जो लाइसेंस शर्तों के विरुद्ध संचालित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 09:02 PM (IST)
गैर लाइसेंसी चल रहा मेडिकल स्टोर कराया बंद
गैर लाइसेंसी चल रहा मेडिकल स्टोर कराया बंद

- वीरभद्र मार्ग पर संचालित होने वाले मेडिकल स्टोर का औषधि निरीक्षक ने किया निरीक्षण

- वीरभ्रद मार्ग पर लाइसेंस शर्तो के विरूद्ध मेडिकल स्टोर संचालित होने की मिली रही थी शिकायत

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

एम्स को जाने वाले वीरभद्र मार्ग पर मेडिकल स्टोर की भरमार है। यहां कई मेडिकल स्टोर ऐसे हैं जो लाइसेंस शर्तों के विरुद्ध संचालित हो रहे हैं। इन शिकायतों को संज्ञान लेकर औषधि निरीक्षक अनीता भारती ने मेडिकल स्टोर की जांच की। एक मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस धारक के संचालित हो रहा था। मौके पर ना लाइसेंस धारक मालिक मिला और ना ही फार्मेसिस्ट। जिसे तत्काल बंद करा कर इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा गया है।

जांच के दौरान औषधि निरीक्षक ने बताया कि शिव शक्ति मेडिकल स्टोर में जिस नाम से लाइसेंस जारी हुआ है वह व्यक्ति मौके पर नहीं मिला। मौके पर लाइसेंसी फार्मेसिस्ट भी नहीं मिला। कुछ युवतियां यहां दवा बिक्री के लिए रखी गई थी। आवश्यक पूछताछ के दौरान वह सही जानकारी भी नहीं दे पाई। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल स्टोर को मौके पर ही बंद करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि वीरभद्र मार्ग पर एक अन्य मेडिकल स्टोर अमृतसर मेडिकोज की जांच की गई। जानकारी लेने पर पता चला कि मेडिकल स्टोर स्वामी का निधन हो चुका है। लेकिन यह लाइसेंस अभी हस्तांतरित नहीं हुआ है। दुकान स्वामी के पुत्र से लाइसेंस की कार्यवाही पूर्ण करने के लिए कहा गया है। तब तक दुकान बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। औषधि निरीक्षक अनीता भारती ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय के समीप स्थित एक मेडिकल स्टोर से तीन सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। क्षेत्र में कई मेडिकल स्टोर ऐसे हैं जहां तापमान के अनुकूल बिकने वाली दवाइयां और इंजेक्शन उपलब्ध तो है मगर उनके लिए निर्धारित न्यूनतम तापमान का पालन नहीं हो रहा है। ऐसे मेडिकल स्टोर को मानकों के अनुरूप मशीनें लगाने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी