उत्तराखंड में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आज खुले विवि और कालेज, आनलाइन पढ़ाई शुरू

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालय सोमवार से खुल गए हैं। कोरोना प्रोटोकाल के तहत फिलहाल संस्थानों में शिक्षक व स्टाफ को आने की ही अनुमति है। जिन कालेज में स्मार्ट क्लास रूम हैं वहां के शिक्षक छात्रों से आनलाइन जुड़ेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:45 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:45 AM (IST)
उत्तराखंड में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आज खुले विवि और कालेज, आनलाइन पढ़ाई शुरू
उत्तराखंड में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आज खुले विवि और कालेज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालय सोमवार से खुल गए हैं। कोरोना प्रोटोकाल के तहत फिलहाल संस्थानों में शिक्षक व स्टाफ को आने की ही अनुमति है। जिन कालेज में स्मार्ट क्लास रूम हैं, वहां के शिक्षक छात्रों से आनलाइन जुड़ेंगे। अन्य शिक्षक उपलब्ध अन्य प्रकार के आनलाइन प्लेटफार्म पर विषयवार पढ़ाई करवाएंगे।

श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डा. पीपी ध्यानी ने बताया कि फिलहाल आनलाइन पढ़ाई पर फोकस किया जाएगा। साथ ही जिन सेमेस्टर की परीक्षाएं लंबित हैं, उनकी तैयारी भी करवाई जाएगी। डीएवी पीजी कालेज के प्राचार्य डा. अजय सक्सेना ने बताया कि अभी उच्च शिक्षा निदेशालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कालेज में छात्र-छात्राएं नहीं आएंगे। केवल शिक्षक व स्टाफ मौजूद रहेगा। शिक्षक छात्रों के साथ आनलाइन जुड़कर पढ़ाई करवाएंगे।

कल दून विवि विभागाध्यक्ष की बैठक

दून विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने बताया कि विवि में स्नातक में प्रवेश के मसौदे को लेकर 22 जून, मंगलवार को सभी विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें मेरिट के आधार या प्रवेश परीक्षा आयोजित करने पर चर्चा की जाएगी। बैठक के बाद विवि की वेबसाइट पर स्नातक प्रथम सेमेस्टर में दाखिला लेने वाले छात्र आवेदन कर सकेंगे। यदि प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी है तो वह आनलाइन होगी या आफलाइन इस पर भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- यूटीयू अंतिम वर्ष के छात्रों की आनलाइन होगी परीक्षा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी