केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल बोले, चुनौतियों के बावजूद शुद्ध पेयजल देने में सफल रही सरकार

दूधली पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण कार्य का केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल के साथ उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकार्पण किया। जानिए इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री पटेल ने क्या कहा...

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 04:01 PM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल बोले, चुनौतियों के बावजूद शुद्ध पेयजल देने में सफल रही सरकार
केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल बोले, चुनौतियों के बावजूद शुद्ध पेयजल देने में सफल रही सरकार।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना के अंतर्गत दूधली पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण कार्य का केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल के साथ उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकार्पण किया। इस दौरान मंत्री उन्होंने कहा की चुनौती के बाद भी हर घर में पीने का पानी पहुंचाना सरकार का उद्देश्य था। आज सरकार इस लक्ष्य को पूरा कर लोग को पीने का स्वच्छ पानी देने में हम सफल हुई है।

डोईवाला ब्लाक की ग्राम पंचायत दूधली में जल जीवन मिशन के अंतर्गत अनुरक्षण खंड उत्तराखंड जल संस्थान देहरादून की ओर से 126.80 लाख की लागत से दूधली में पेयजल योजना का सुदृढ़ीकरण कार्य किया गया है, जिसका लोकार्पण केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हर घर जल हर घर नल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था, जिसे आज पूरा कर राज्य और केंद्र सरकार ने अपना वादा आम जनता से निभाया है। उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि एक करोड़ 26 लाख की लागत से यह योजना तैयार की गई है, जिसका दूधली क्षेत्र के तमाम गांव को लाभ मिलेगा।

केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि केद्र सरकार, राज्य सरकार के साथ लगातार विकास कार्यों को धरातल पर उतार रही है। साफ और स्वच्छ पेयजल देने वाली, जल शक्ति मिशन के तहत यह एक बड़ी योजना है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी की किल्लत नहीं होगी। उन्होंने कहा की चुनौती के बाद भी हर घर में पीने का पानी पहुंचाना सरकार का उद्देश्य था। आज सरकार इस लक्ष्य को पूरा कर लोग को पीने का स्वच्छ पानी देने में हम सफल हुई है।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल बोले, 2023 तक घोषित लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करेगी केंद्र सरकार

इस अवसर पर ग्राम प्रधान दुधली श्याम सिंह धामी, ग्राम प्रधान नागल ज्वालापुर सुमन ज्याला, ग्राम प्रधान सिमलास पूजा पाल, पूर्व ब्लाक प्रमुख नगीना रानी, पूर्व दायित्व धारी करण वोरा, जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता नामित रमोला के साथ तमाम अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा- 47 प्रतिशत घरों तक नल से पहुंचा जल

chat bot
आपका साथी