केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह बोले, चारधाम आल वेदर रोड से मलबा हटाने को बनाएं कार्ययोजना

देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने चार धाम आल वेदर रोड के निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में समीक्षा की। इस दौरान उन्‍होंने आल वेदर रोड में आए मलबे को हटाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 09:01 AM (IST)
केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह बोले, चारधाम आल वेदर रोड से मलबा हटाने को बनाएं कार्ययोजना
राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह को केदारनाथ स्मृति चिह्न भेंट करते हुए।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) को चारधाम आल वेदर रोड में जगह-जगह भारी मात्रा में आए मलबे को हटाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आल वेदर रोड को तय समय पर पूरा करने के हर संभव प्रयास किए जाएं। 

शुक्रवार देर शाम केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने बीजापुर गेस्ट हाउस में चारधाम आल वेदर रोड के निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में समीक्षा की। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग उत्तराखंड और चारधाम आल वेदर रोड पर काम करने वाले कांट्रेक्टर भी उपस्थित थे। बैठक में बताया गया कि चारधाम आल वेदर रोड का काम लगातार चल रहा है। हालांकि, बरसात के कारण मार्ग पर कई जगह भारी मलबा आ गया है। इससे कार्य करने में परेशानी हो रही है।

बैठक में बताया गया कि यह कार्यक्षेत्र इसमें काम करने वाले कांट्रेक्टर का नहीं है, इस कारण मलबा निस्तारण में समस्या सामने आ रही है और इससे कार्य भी प्रभावित हो रहा है। इस पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री ने एनएचआइ को इसके लिए जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाने को निर्देशित किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रीय महत्व की परियोजना है। इसमें किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। इस दौरान उन्‍होंन अन्य राष्ट्रीय राजमार्गों की भी समीक्षा की और इनमें चल रहे मरम्मत व पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग आरके सुधांशु के अलावा एनएचएआइ व लोनिवि के अधिकारी उपस्थित थे।

राज्यपाल से मिले केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) से राजभवन में शुक्रवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह (सेनि) ने मुलाकात की। राज्यपाल गुरमीत सिंह ने केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह को केदारनाथ स्मृति चिह्न भेंट किया।

यह भी पढ़ें:-सात हवाई सेवाओं के साथ Jollygrant Airport जनता को समर्पित, अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से है लैस

chat bot
आपका साथी