प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आएंगे उत्तराखंड, रक्षा मंत्री का भी एक अक्टूबर को दौरा संभावित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 व 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने शाह का दौरा तय होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उत्तराखंड आ सकते हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:30 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आएंगे उत्तराखंड, रक्षा मंत्री का भी एक अक्टूबर को दौरा संभावित
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 व 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्टूबर अथवा नवंबर में उत्तराखंड के दौरे पर आ सकते हैं। उनके दौरे के लिए चार तिथियां प्रस्तावित की गई हैं। इसके अनुसार प्रधानमंत्री चार अक्टूबर, 14 अक्टूबर, नौ नवंबर अथवा केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के अवसर पर उत्तराखंड आ सकते हैं। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह का 16 व 17 अक्टूबर को उत्तराखंड का दौरा प्रस्तावित है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक अक्टूबर को उत्तराखंड आ सकते हैं।

प्रधानमंत्री के सलाहकार भाष्कर खुल्बे और प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव मंगेश घिल्डियाल के केदारनाथ व बदरीनाथ दौरे को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारनाथ से गहरा लगाव है। जून 2013 की केदारनाथ त्रासदी के वक्त जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी यहां आए थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह लगातार केदारनाथ आते रहे हैं। बीते वर्ष कोविड महामारी के कारण वे केदारनाथ नहीं आ पाए थे। अगले वर्ष उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में उनका उत्तराखंड दौरा तय माना जा रहा था। प्रधानमंत्री के सलाहकार भाष्कर खुल्बे और प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल इस समय केदारनाथ व बदरीनाथ के दौरे पर हैं। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: चुनाव की घोषणा से पहले ही मोर्चे पर भाजपा के स्टार प्रचारक

माना जा रहा है कि वह इन दोनों धामों में निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। इसके अनुसार ही प्रधानमंत्री के दौरे की तिथि तय होगी। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे की पुष्टि भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर में चार अथवा 14 तारीख को उत्तराखंड आ सकते हैं। इसके अलावा नौ नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर या केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के मौके पर प्रधानमंत्री उत्तराखंड आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय से अंतिम कार्यक्रम मिलना शेष है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 व 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। उनके कार्यक्रमों को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक अक्टूबर को उत्तराखंड आ सकते हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार इस दिन वह पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर पीठसैंण में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली स्मारक व उनकी प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे।

 यह भी पढ़ें- केदारनाथ दर्शनों को बिना ई पास पहुंच रहे तीर्थयात्री, अब तक 719 यात्रियों को बैरियर से लौटाया

chat bot
आपका साथी