केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा से चुनावी बिगुल फूंकेगी भाजपा

30 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित जनसभा के माध्यम से केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे। इसके साथ ही वह प्रदेश भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे। जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर विमर्श होगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:58 PM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा से चुनावी बिगुल फूंकेगी भाजपा
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित जनसभा के माध्यम से चुनावी बिगुल फूंकेंगे।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 30 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित जनसभा के माध्यम से चुनावी बिगुल फूंकेंगे। वह प्रदेश भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर विमर्श होगा। शाह इसी दिन जनसभा से पहले मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना की लांचिंग के साथ ही बहुद्देश्यीय सहकारी समितियों (एमपैक्स) के कंप्यूटराइजेशन का उद्घाटन भी करेंगे। शाह के दौरे के मद्देनजर सहकारिता एवं प्रोटोकाल मंत्री डा धन सिंह रावत ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक समेत विभागीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल बन्नू स्कूल मैदान में तैयारियों का जायजा लिया।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह के अभी तक के तय कार्यक्रम के अनुसार वह 30 अक्टूबर की सुबह नौ बजे देहरादून पहुंचेंगे। इसके बाद वह करीब एक घंटे तक प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक लेंगे। फिर वह रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल के मैदान में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना और प्रदेश की सभी 670 एमपैक्स समितियों के कंप्यूटरीकरण कार्य का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद उनका जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह शांतिकुंज हरिद्वार के लिए रवाना होंगे।

शाह के दौरे को देखते हुए पार्टी तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में प्रांत से लेकर मंडल स्तर के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गईं। प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने देहरादून महानगर के अंतर्गत नगर निगम और कैंट क्षेत्रों के सभी वार्डों में बैठकें कर कार्यकर्त्‍ताओं व स्थानीय निवासियों को जनसभा में भागीदारी के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। बैठक में कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, महापौर सुनील उनियाल गामा, भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट आदि मौजूद थे।

महिलाओं के सिर से बोझ घटाएगी घसियारी कल्याण योजना

सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत ने कार्यक्रम स्थल बन्नू स्कूल में तैयारियों का जायजा लेने के बाद बताया कि घसियारी कल्याण योजना का मकसद राज्य की तीन लाख से अधिक महिलाओं के सिर से पशुओं के लिए चारा जुटाने का बोझ कम करना है। योजना के अंतर्गत पशुपालकों को उनके घर पर पशुओं के लिए पैक्ड सुरक्षित हरा चारा रियायती दर पर उपलब्ध कराया जाएगा। प्रथम चरण में चार जिलों में यह योजना लांच की जा रही है। केंद्रीय मंत्री शाह इसकी लांचिंग करेंगे। वह एमपैक्स के कंप्यूटराजेशन का उद्घाटन करने के साथ ही विभागीय पत्रिका सहकार से समृद्धि का विमोचन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का सभी एमपैक्स और सहकारी बैंकों की 292 शाखाओं में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी