Ultrasound Facility: प्रेमनगर अस्पताल में अब नहीं होगी अल्ट्रासाउंड की दिक्कत, जानिए वजह

Ultrasound Facility उप जिला चिकित्सालय प्रेमनगर में आसपास के क्षेत्र ही नहीं बल्कि पछवादून से भी काफी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं लेकिन अब अस्पताल को लंबे समय बाद स्थायी रेडियोलाजिस्ट मिल गया है।जिससे परेशानी नहीं होगी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:59 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 01:59 PM (IST)
Ultrasound Facility: प्रेमनगर अस्पताल में अब नहीं होगी अल्ट्रासाउंड की दिक्कत, जानिए वजह
उप जिला चिकित्सालय प्रेमनगर में आने वाली गर्भवती व अन्य मरीजों को अल्ट्रासाउंड की दिक्कत अब नहीं उठानी होगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Ultrasound Facility उप जिला चिकित्सालय प्रेमनगर में आने वाली गर्भवती व अन्य मरीजों को अल्ट्रासाउंड की दिक्कत अब नहीं उठानी होगी। अस्पताल को लंबे समय बाद स्थायी रेडियोलाजिस्ट मिल गया है। यहां अब तक व्यवस्था 'उधार' पर चल रही थी। जिस कारण सप्ताह में केवल दो ही दिन अल्ट्रासाउंड हो रहे थे।

उप जिला चिकित्सालय प्रेमनगर में आसपास के क्षेत्र ही नहीं बल्कि पछवादून से भी काफी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं, लेकिन कभी चिकित्सक और कभी अन्य संसाधनों की कमी के चलते उन्हें दिक्कत उठानी पड़ती है। आलम ये कि अस्पताल में काफी वक्त से रेडियोलाजिस्ट ही नहीं था। मरीजों को होने वाली दिक्कत को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था बनाई गई, पर यह इंतजाम भी नाकाफी साबित हो रहे थे।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जन्मदिन पर युवाओं को दिया तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं का आवेदन शुल्क माफ करने की घोषणा की

रायपुर अस्पताल के रेडियोलाजिस्ट की यहां सप्ताह में दो दिन ड्यूटी रहती थी। केवल दो दिन अल्ट्रासाउंड होने से गर्भवती व अन्य मरीजों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। अल्ट्रासाउंड की लंबी वेटिंग रहती थी और इसी कारण कई लोग बाहर निजी लैब में ज्यादा शुल्क देकर जांच कराने को मजबूर थे।

यह भी पढ़ें- Primary Teacher Recruitment: उत्‍तराखंड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती 10 दिन में होगी पूरी, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इसक निर्देश

पर अब शासन ने पौड़ी से रेडियोलाजिस्ट डा. शिव मोहन शुक्ला का तबादला उप जिला चिकित्सालय प्रेमनगर में कर दिया है। अस्पताल के सीएमएस डा. यूएस कंडवाल का कहना है कि स्थायी रेडियोलाजिस्ट मिल जाने से मरीजों को सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि नए रेडियोलाजिस्ट जल्द ज्वाइन करेंगे। इससे मरीजों को आने वाले समय में पहली की तरह परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- तबादला होने के बावजूद नए तैनाती स्थल पर ज्वाइनिंग न देने पर चार पीसीएस अधिकारियों को चार्जशीट

chat bot
आपका साथी