ओवरलोडिंग के खिलाफ उक्रांद का प्रदर्शन, एआरटीओ के माध्यम से परिवहन मंत्री को ज्ञापन भेजा

उत्तराखंड क्रांति दल ने ओवरलोडिंग के विरोध में ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भद्रकाली में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इस मामले में एआरटीओ ऋषिकेश के माध्यम से परिवहन मंत्री को ज्ञापन भेजा। चेतावनी दी यदि ओवरलोडिंग नहीं रुकी तो परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलl जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:05 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:05 PM (IST)
ओवरलोडिंग के खिलाफ उक्रांद का प्रदर्शन, एआरटीओ के माध्यम से परिवहन मंत्री को ज्ञापन भेजा
उत्तराखंड क्रांति दल ने ओवरलोडिंग के विरोध में ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भद्रकाली में प्रदर्शन किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड क्रांति दल ने ओवरलोडिंग के विरोध में ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भद्रकाली में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इस मामले में एआरटीओ ऋषिकेश के माध्यम से परिवहन मंत्री को ज्ञापन भेजा।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने एआरटीओ अरविंद पांडे को ओवरलोडिंग से उत्पन्न हो रही समस्याओं को लेकर तमाम तथ्य बताए और ओवरलोडिंग रोकने के लिए कहा। उक्रांद नेता सेमवाल ने एआरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी से भी ओवर लोडिंग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इस पर संदीप सैनी ने एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था ठीक करने का आश्वासन दिया। शिव प्रसाद सेमवाल ने भद्रकाली और तपोवन के पास एआरटीओ को अस्थाई चेक पोस्ट स्थापित करने की मांग की।

उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने कहा कि पहाड़ों में अधिकतम 16.2 टन से अधिक माल नहीं ले जाया जा सकता, लेकिन यहां पर परिवहन विभाग और पुलिस की मिलीभगत से 18 टन से ऊपर भारी वाहन माल ले जाते हैं। तोपवाल ने ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों से जुड़े के हवाले से बताया कि गाड़ियों से ओवरलोडिंग के लिए प्रति माह अवैध वसूली ली जाती है।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता जोत सिंह गुसाईं ने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण जहां सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है, वहीं आए दिन एक्सीडेंट होते हैं और सड़कें भी बहुत जल्दी क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। 

उक्रांद के पूर्व जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रमोद डोभाल ने चेतावनी दी यदि ओवरलोडिंग नहीं रुकी तो उत्तराखंड क्रांति दल परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने पर बाध्य होगा। ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान अनदीप सिंह नेगी, पेशकार गौतम, हवलदार, आखिर अली आदि पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।

यह भी पढ़ें-जगजाहिर हुई राजकीय शिक्षक संघ की अंतर्कलह, वर्चस्व की लड़ाई में पदाधिकारी आए आमने-सामने

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी