Dehradun Crime: विकासनगर में दहेज के लिए प्रताड़ित की गई तीन महिलाएं, मुकदमा दर्ज

दहेज की मांग पूरी न होने पर प्रताडि़त किए जाने पर तीन विवाहिताओं की ओर से ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। तीनों विवाहिताओं के मामले की महिला हेल्पलाइन में काउंसिलिंग कराई गई किंतु महिला हेल्पलाइन काउंसिलिंग में भी परिवार में सुलह नहीं हो पाई।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:05 PM (IST)
Dehradun Crime: विकासनगर में दहेज के लिए प्रताड़ित की गई तीन महिलाएं, मुकदमा दर्ज
विकासनगर में दहेज के लिए प्रताड़ित की गई दो महिलाएं।

जागरण संवाददाता, विकासनगर(देहरादून)। दहेज की मांग पूरी न होने पर प्रताडि़त किए जाने पर तीन विवाहिताओं की ओर से ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। तीनों विवाहिताओं के मामले की महिला हेल्पलाइन में काउंसिलिंग कराई गई, किंतु महिला हेल्पलाइन काउंसिलिंग में भी परिवार में सुलह नहीं हो पाई। विवाहिताओं की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ि‍त, गाली-गलौज कर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने संबंधी मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली विकासनगर में सबिया ने ससुराल के नौ व्यक्तियों पर आरोप लगाया है कि उसके पति उस्मान पुत्र अल्ताफ निवासी बुलाकीवाला, जेठ अहमद पुत्र अल्ताफ, देवर फारुख पुत्र अल्ताफ, बिलाल पुत्र अल्ताफ, जेठानी सहीरा बानो पत्नी फारुख, हिना पत्नी उस्मान, इरफान पुत्र नजीर निवासी खुशालपुर, खातून पत्नी इकराम व रुबीना पुत्री इकराम निवासी नवाबगढ़ विकासनगर ने दहेज के लिए मारपीट, गाली-गलौज की। पुलिस ने दहेज दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया। दूसरे मामले में विवाहिता आराधना ने अपने पति आशीष जैशुआ पुत्र हेमंत जैशुआ निवासी बसारतपुर गोरखपुर उत्तर प्रदेश, सास एलिजाबेथ पत्नी हेमंत, ननद नर्मदा पुत्री हेमंत पर दहेज की मांग पूरी न होने पर प्रताडि़त करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

वहीं तीसरे मामले में विवाहिता रुचि भाटी ने अपने पति भरत सिंह भाटी पुत्र नत्थू सिंह भाटी निवासी ग्राम तिलपता थाना दादरी जिला गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश व ननद के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ि‍त करने के आरोप लगाए। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार तीनों मामलों में दहेज दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मामलों की जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- सिपाही को सार्वजनिक स्थल शौच करना पड़ा महंगा, एसएसपी ने किया निलंबित

chat bot
आपका साथी