Dehradun Crime News: सहसपुर में चरस तस्करी में स्कूटी सवार दो युवक गिरफ्तार

देहरादून जनपद के सहसपुर थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान सभावाला मार्ग पर स्कूटी सवार दो युवकों को रोका। तलाशी में उनके पास से चरस मिली। आरोपितों के पास से 460 ग्राम चरस बरामद की गई। इस पर पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:24 PM (IST)
Dehradun Crime News: सहसपुर में चरस तस्करी में स्कूटी सवार दो युवक गिरफ्तार
सहसपुर थाने की पुलिस द्वारा चरस तस्करी में गिरफ्तार दो आरोपित।

जागरण संवाददाता, विकासनगर (देहरादून)। देहरादून के सहसपुर थाने की पुलिस ने सभावाला मार्ग पर स्कूटी सवार दो युवकों को चरस के साथ गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से 460 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

सभावाला चौकी इंचार्ज प्रवेश रावत के नेतृत्व में मंगलवार की देर शाम पुलिस टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच दो स्कूटी सवार युवक जो तेज गति से सहसपुर की तरफ से आ रहे थे, चेकिंग देखकर अनियंत्रित हो गए और रोड पर ही गिर पड़े। पुलिस टीम एकदम से मौके पर पहुंचे। स्कूटी से गिरे युवकों को उठाया। दोनों डरे सहमे लगे तो पुलिस को शक हुआ। पूछने पर एक ने अपना नाम शहवान व दूसरे ने अपना नाम अब्दुल रहमान निवासी खुशहालपुर बताए। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने स्कूटी की डिग्गी से एक सफेद पन्नी में चरस बरामद कराई।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह चरस बेचने के लिए जा रहे थे, पुलिस चेकिंग देखकर हड़बड़ाहट में वाहन स्लिप हो गया। थानाध्यक्ष के अनुसार आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह दोनों दोस्त हैं। अब्दुल रहमान गाड़ी चलाता है। दोनों पहाड़ से चरस लाकर यहां फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों व अन्य व्यक्तियों को सेलाकुई, विकासनगर, सहसपुर में बेचते हैं। मादक पदार्थ बेचने वाले नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस टीम सक्रिय है।

स्मैक तस्करी में जीवनगढ़ का युवक गिरफ्तार

कोतवाली विकासनगर पुलिस ने छह ग्राम स्मैक के साथ जीवनगढ़ के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से स्मैक बेचकर कमाए एक हजार रुपये भी बरामद किए। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया।

चौकी प्रभारी डाकपत्थर हिमानी चौधरी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मंगलवार की रात में गश्त के दौरान डाकपत्थर बस स्टैंड के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को रोका, पूछताछ में गतिविधि संदिग्ध लगने पर पुलिस ने तलाशी ली तो आरोपित के पास से छह ग्राम स्मैक बरामद की। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान उस्मान निवासी जीवनगढ़ के रूप में बताई। कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार आरोपित उस्मान पूर्व में भी मादक पदार्थों की तस्करी में जेल जा चुका है, जो वर्तमान में जमानत पर रिहा है। जेल से बाहर आते ही आरोपित ने फिर से स्मैक की तस्करी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: इंटरनेट पर साइबर ठगों का जाल, बहरूपिया बन हड़प रहे माल

chat bot
आपका साथी