कांवड़ यात्रियों के लिए बनाए दो क्‍वारंटाइन सेंटर, सीमाओं पर पुलिस बल तैनात

कांवड़ यात्रियों को सीमाओं पर रोकने के लिए एसएसपी की ओर से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। देहरादून व विकासनगर में दो क्वारंटाइन सेंटर भी बना दिए गए हैं। जबरदस्ती घुसने का प्रयास करता है तो उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:27 PM (IST)
कांवड़ यात्रियों के लिए बनाए दो क्‍वारंटाइन सेंटर, सीमाओं पर पुलिस बल तैनात
कांवड़ यात्रियों को सीमाओं पर रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : कांवड़ यात्रियों को सीमाओं पर रोकने के लिए एसएसपी की ओर से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही देहरादून व विकासनगर में दो क्वारंटाइन सेंटर भी बना दिए गए हैं। यदि कोई कांवड़ यात्री जबरदस्ती घुसने का प्रयास करता है तो उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से कांवड़ यात्रा को रद किया गया है और कांवड़ यात्रियों का हरिद्वार, देहरादून व अन्य स्थानों पर प्रवेश वर्जित किया गया है। इसके बावजूद भी अन्य राज्यों से कई यात्री हरिद्वार पहुंच रहे हैं। ऐसे कांवड़ यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए देहरादून नगर क्षेत्र में जैन धर्मशाला व विकासनगर क्षेत्र में वैश्य धर्मशाला को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा जिले की सीमा पर स्थित थानों व चेक पोस्टों पर समुचित संख्या में पुलिस बल को नियुक्त किया गया है, जोकि सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की सख्ती से चेकिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में 3500 से ज्यादा बिजली कर्मी हड़ताल पर, बढ़ीं मुश्किलें; बंद कमरे में ऊर्जा मंत्री से हो रही वार्ता

सीमाओं पर पुलिसकर्मी व पीएसी तैनात

एसएसपी ने बताया कि सीमा पर स्थित चेक पोस्ट आशा रोड़ी, कुल्हाल, दर्रारेट पर कांवड़ यात्रियों को रोकने के लिए 11 सब इंस्पेक्टर, तीन महिला सब इंस्पेक्टर, दो हेड कांस्टेबल, 42 पुरुष कांस्टेबल और 10 महिला कांस्टेबल की तैनाती की गई है। आशारोड़ी में एक प्लाटून पुरुष पीएसी व डेढ़ सेक्शन महिला पीएसी, कुल्हाल में डेढ़ सेक्शन पुरुष पीएसी और ऋषिकेश क्षेत्र में एक प्लाटून पुरुष पीएसी को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, विभिन्न विभागों में कई पदों पर नौकरी का अवसर

chat bot
आपका साथी