BCCI की ओर से आयोजित चैलेंजर ट्राफी के लिए दो खिलाड़‍ियों का चयन

बीसीसीआइ की ओर से आयोजित होने जा रही चैलेंजर ट्राफी (अंडर-19) के लिए उत्तराखंड के दो खिलाड़‍ियों का चयन हुआ है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि प्रदेश से संजय बालियान और एस डंगवाल का चयन हुआ है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:41 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:41 PM (IST)
BCCI की ओर से आयोजित चैलेंजर ट्राफी के लिए दो खिलाड़‍ियों का चयन
बीसीसीआइ की ओर से आयोजित चैलेंजर ट्राफी (अंडर-19) के लिए उत्तराखंड के दो खिलाड़‍ियों का चयन हुआ है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: बीसीसीआइ की ओर से आयोजित होने जा रही चैलेंजर ट्राफी (अंडर-19) के लिए उत्तराखंड के दो खिलाड़‍ियों का चयन हुआ है। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि प्रदेश से संजय बालियान और एस डंगवाल का चयन हुआ है। यह खिलाड़ी अहमदाबाद में 25 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच होने जा रही चैलेंजर ट्राफी में भाग लेंगे। संजय 'टीम सीÓ और एस डंगवाल 'टीम ईÓ से खेलेंगे।

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, महिम वर्मा, संजय रावत, संजय गुसाईं, अवनीश शर्मा, दीपक मेहरा, विजय प्रताप, नीनू सहगल, नीरज कुमार, इंद्रमोहन बड़थ्वाल, अरुण तिवारी ने दोनों खिलाडिय़ों को बधाई दी है।

 ग्रेपलिंग में प्रदेश के 10 खिलाडिय़ों ने झटके पदक

देहरादून : देश की पहली ग्रेपलिंग (कुश्ती) प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने 10 पदक झटके। ग्रेपलिंग कमेटी आफ उत्तराखंड के महासचिव राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि प्रतियोगिता नई दिल्ली में हुई थी। प्रतियोगिता में नैनीताल की सोनम सेन तथा देहरादून की इशिका ने स्वर्ण पदक जीता है। बागेश्वर के विजय सिंह बरोलिया, अल्मोड़ा के सुजीत सिंह, देहरादून की गुरप्रीत कौर ने रजत पदक जीता। नैनीताल की तारा बिष्ट, संजना भट्ट, अनामिका शाह तथा देहरादून के गौरीश तोमर, गुंजन कोरंगा ने कांस्य पदक जीता। इसके साथ ही अल्मोड़ा की दीप्ति पुरोहित, देहरादून के विनय कुमार तथा सोनिया वर्मा ने राष्ट्रीय रेफरी सेमिनार को भी उत्तीर्ण किया। टीम के प्रशिक्षक सतेंद्र कुमार, टीम मैनेजर वीरेंद्र सिंह राठौर, अध्यक्ष कैप्टन देव सिंह बिष्ट ने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें- प्रेसिडेंट इलेवन ने जीता अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब, नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

मेरा लोधीखाल गढ़वाली गीत यूट्यूब पर रिलीज

उत्तराखंड की लोकसंस्कृति पर आधारित गढ़वाली वीडियो गीत 'मेरा लोधीखाल' शनिवार को यूट्यूब पर रिलीज हो गया। इस गीत को खूब पसंद किया जा रहा है। पहले दिन इसको पांच हजार व्यू मिले।

केपीजी फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बने इस गीत के निर्देशक कांता प्रसाद, निधि राणा व लोक गायक मुकेश सती ने आवाज दी है। गीत के लेखक रतन सत्यार्थी व संगीतकार वीकैश हैं। गीत का फिल्मांकन धनवीर खरोला ने किया है, जबकि वीडियो गीत की मुख्य भूमिकाओं में रिंकी नेगी व मुकेश सती हैं। गीत के निर्देशक कांता प्रसाद ने बताया कि इस गीत की शूटिंग चकराता की वादियों में की गई। वीडियो गीत में अभिनेता अभिनेत्री को मेरा लोधीखाल पौराणिक मेले में घुमाने ले जाता है। जो उत्तराखंड की पौराणिक लोक संस्कृति है।

यह भी पढ़ें- सीएयू ने महिला अंडर-19 टीम पर की धनवर्षा, उत्तराखंड के लिए जीती पहली बीसीसीआइ की ट्राफी

chat bot
आपका साथी