संवासिनियों को समाजिक परिवेश में आवास देगा हंस फाउंडेशन

नारी निकेतन में रहने वाली संवासिनियों के समूह को समाज से जोड़ने के लिए हंस फाउंडेशन सामाजिक परिवेश में उन्हें आवास उपलब्ध कराएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:55 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:55 PM (IST)
संवासिनियों को समाजिक परिवेश में आवास देगा हंस फाउंडेशन
संवासिनियों को समाजिक परिवेश में आवास देगा हंस फाउंडेशन

राज्य ब्यूरो, देहरादून: नारी निकेतन में रहने वाली संवासिनियों के समूह को समाज से जोड़ने के लिए हंस फाउंडेशन सामाजिक परिवेश में उन्हें आवास उपलब्ध कराएगा। इसके अलावा हंस फाउंडेशन ने शिशु गृह बालिका निकेतन को बस भी देने का निर्णय लिया है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में हंस फाउंडेशन व उत्तराखंड सरकार के बीच दो एमओयू हस्ताक्षरित किए गए। पहले एमओयू के तहत नारी निकेतन, केदारपुरम की आठ से दस संवासिनियों के समूह को समाज से जोड़ने के लिए सामाजिक परिवेश में आवास उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि संवासिनियों को समाज के साथ रखने से उनके जीवन में सुधार आएगा। वे मानसिक रूप से स्वयं को इस समाज का हिस्सा समझेंगे। दूसरा एमओयू हंस फाउंडेशन द्वारा शिशु गृह बालिका निकेतन अल्मोड़ा को बस दिए जाने के संबंध में हुआ।

इससे पहले, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उत्तराखंड-2020 के लिए गठित स्टेट लेवल स्टीय¨रग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ने हिमाद्री हंस हैंडलूम नाम से तैयार उत्पादों के आउटलेट्स बढ़ाने पर जोर दिया। कहा, विशेष रूप से देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश व मसूरी में इन उत्पादों को अच्छा बाजार मिल सकता है। बैठक में प्रदेश में सेनिटेशन के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो की भी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर महिला कल्याण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव राधिका झा व सचिव नितेश झा के अलावा हंस फाउंडेशन के सीईओ लेफ्टिनेंट जनरल एसएन मेहता (सेवानिवृत) आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी