प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो और छात्र कोरोना संक्रमित, स्कूल प्रशासन बरत रहा विशेष एहतियात

प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो और छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो छात्रों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इन छात्रों की जांच कराई गई थी। चार छात्रों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद स्कूल प्रशासन विशेष एहतियात बरत रहा है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:17 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:17 PM (IST)
प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो और छात्र कोरोना संक्रमित, स्कूल प्रशासन बरत रहा विशेष एहतियात
प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो और छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो और छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को दो छात्रों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इन छात्रों की जांच कराई गई थी। चार छात्रों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद स्कूल प्रशासन विशेष एहतियात बरत रहा है। स्कूल के मुख्य गेट पर रैपिड एंटीजन टेस्ट कर उन्हीं छात्रों को प्रवेश दिया जा रहा है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव है। इसके अलावा छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की रैंडम आरटीपीसीआर जांच भी कराई जा रही है।

प्रदेश में स्कूल खोलने की छूट मिलने के बाद अगस्त में द दून स्कूल ने भी सीनियर कक्षाओं के छात्रों को स्कूल बुलाना शुरू कर दिया था। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक छात्रों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही स्कूल में एंट्री दी जा रही है। इसके अलावा बाहर से आ रहे छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को पहले कुछ दिन तक स्कूल परिसर में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। यहां स्कूल अपने स्तर से उनकी दोबारा आरटीपीसीआर जांच भी करवा रहा है। हाल ही में स्कूल पहुंचे कुछ छात्रों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इनमें से चार छात्रों की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है। अब इन छात्रों को स्कूल परिसर में बने कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। इनके संपर्क में आए छात्रों और शिक्षकों को आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही उनकी कोरोना जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Dehradun Dengue Update: कोरोना से राहत तो अब डेंगू का खतरा, चार और में पुष्टि; आंकड़ा पहुंचा 65

स्कूल प्रशासन का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बच्चों और शिक्षकों को सुरक्षित रखने के लिए कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। किसी भी बाहरी व्यक्ति की स्कूल में एंट्री प्रतिबंधित है। स्कूल गेट पर लगातार एंटीजन जांच भी हो रही है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: कोरोना 'थमा' तो दौड़ने लगा बाजार, करवाचौथ समेत अन्य त्योहारों की खरीदारी को उमड़ रही भीड़

chat bot
आपका साथी