रंगदारी मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

कुख्यात सुनील राठी के नाम से दो प्रापर्टी डीलर से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले गिरोह के दो सदस्यों को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 09:20 PM (IST)
रंगदारी मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
रंगदारी मांगने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देहरादून: कुख्यात सुनील राठी के नाम से दो प्रापर्टी डीलर से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले गिरोह के दो सदस्यों को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना गुड्डु त्यागी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं, प्रापर्टी डीलर के नाम व नंबर उपलब्ध कराने वाले देहरादून निवासी व्यक्ति की भी पुलिस तलाश कर रही है।

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति अलग-अलग नंबरों से देहरादून व मेरठ के प्रापर्टी डीलर को फोन करके धमकी दे रहा था कि वह सुनील राठी का गुर्गा अनिल है और तिहाड़ से बोल रहा है। आरोपित ने दोनों प्रापर्टी डीलर से 25-25 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी। पटेलनगर कोतवाली में दर्ज मुकदमे में एसटीएफ को जांच सौंपी गई। एसटीएफ के निरीक्षक अबुल कलाम व एसआइ यादविंदर सिंह बाजवा ने मामले की जांच के बाद आरोपित आतिर खान निवासी छप्पर वाली मस्जिद वाली गली मुजफ्फरनगर व मोहम्मद आरिफ निवासी रहमत नगर मुजफ्फनगर को रविवार को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया। वहीं, मुख्य आरोपित गुड्डू त्यागी उर्फ जुल्फकार निवासी खूब्बापुर मंसरपुर मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश अभी फरार है।

एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि आरोपित आतिर खान ने नितिन शर्मा के नाम से अपना फर्जी पहचान पत्र बनवाया, लेकिन उसमें फोटो आतिर खान का ही था। इस आइडी पर आतिर खान ने मोहम्मद आरिफ की सहायता से तीन सिम कार्ड खरीदे और गुड्डू त्यागी को दिए। इसके बाद गुड्डू त्यागी ने दोनों प्रापर्टी डीलर को फोन कर सुनील राठी का नाम लेकर रंगदारी मांगी। पुलिस की अब तक की जांच में गुड्डू त्यागी के संबंध सुनील राठी के साथ होने की पुष्टि नहीं हुई है।

दून के व्यक्ति ने उपलब्ध करवाया था नाम व फोन नंबर

जांच में सामने आया है कि देहरादून के ही रहने वाले किसी व्यक्ति ने गुड्डू त्यागी को प्रापर्टी डीलर का नाम और फोन नंबर उपलब्ध कराए थे। इसके बाद ही गुड्डू ने प्रापर्टी डीलर को फोन करके रंगदारी मांगी। एसटीएफ की टीम अब आरोपित की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी