यात्रा अड्डे पर आज खुलेंगे दो कोविड जांच केंद्र

चारधाम यात्रा से उच्च न्यायालय में निर्धारित संख्या का प्रतिबंध हटा लिया है। अब सिर्फ कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी होगा। मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने जिलाधिकारी देहरादून को चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में बुधवार से श्रद्धालुओं की आरटी पीसीआर जांच करने के लिए दो जांच केंद्र खोलने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 07:47 PM (IST)
यात्रा अड्डे पर आज खुलेंगे दो कोविड जांच केंद्र
यात्रा अड्डे पर आज खुलेंगे दो कोविड जांच केंद्र

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

चारधाम यात्रा से उच्च न्यायालय में निर्धारित संख्या का प्रतिबंध हटा लिया है। अब सिर्फ कोविड गाइडलाइन का पालन जरूरी होगा। मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने जिलाधिकारी देहरादून को चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में बुधवार से श्रद्धालुओं की आरटी पीसीआर जांच करने के लिए दो जांच केंद्र खोलने के आदेश दिए हैं। अपर आयुक्त गढ़वाल नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने मंगलवार शाम बीटीसी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

चारधाम यात्रा से प्रतिबंध हट जाने के बाद अब बड़ी संख्या में श्रद्धालु यात्रा के लिए आएंगे। अब सिर्फ यात्री का वैक्सीनेशन संबंधित डबल डोज प्रमाण पत्र जरूरी है। या फिर 70 घंटे के भीतर हुई आरटी पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। आयुक्त ने आदेश में कहा गया है कि ऋषिकेश की स्थिति बस टर्मिनल कंपाउंड में जहां पूर्व में यात्रियों का फोटो मैट्रिक पंजीकरण होता था वहां आरटी पीसीआर जांच के लिए दो कोविड जांच केंद्र बुधवार से खोले जाए।

आयुक्त के आदेश का अनुपालन कराने के साथ चारधाम यात्रा व्यवस्था को सुचारू करने के लिए अपर आयुक्त गढ़वाल नरेंद्र सिंह क्वीरियाल मंगलवार शाम यहां पहुंचे। उन्होंने नए खुलने वाले कोविड जांच केंद्र का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को तमाम व्यवस्था पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा सीजनल सहायता केंद्र में यात्रा से जुड़े सभी विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही उन्होंने यहां स्वच्छता, पेयजल, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

chat bot
आपका साथी