मसूरी में खेल के दौरान तालाब में गिरे दो बच्‍चे, दोनों की हुई मौत

आज सोमवार को मसूरी के समीपवर्ती क्यारकुली गांव मे तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। बताया गया कि खेलते खेलते ये दोनों बच्‍चे तालाब में गिर गए। जिससे इनकी मौत हो गई। इनमें एक बच्‍चा सात साल और दुसरा बच्‍चा चार साल का है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:37 PM (IST)
मसूरी में खेल के दौरान तालाब में गिरे दो बच्‍चे, दोनों की हुई मौत
आज सोमवार को मसूरी के समीपवर्ती क्यारकुली गांव मे तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई।

संवाद सहयोगी, मसूरी।  क्यारकुली गांव से चार किमी दूर दोबाना तोक स्थित एक तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। भट्ठा गांव निवासी सरदार इंद्रजीत सिंह बेदी का दोबाना तोक में फार्म हाउस और तालाब है, जिसमें मछली पालन किया जाता है। इसकी देखभाल के लिए विशाल मूल निवासी डांग नेपाल हाल निवास दोबाना तोक क्यारकुली को रखा गया है। विशाल यहां परिवार समेत रहता है। सोमवार सुबह वह काम से कहीं गया था। घर में उनकी पत्नी और दो बच्चे थे। पत्नी कामकाज में व्यस्त हो गई। इस बीच उनके दोनों बच्चे विनोद (सात वर्ष) तथा विमल (चार वर्ष) खेलते हुए दस फीट गहरे तालाब में गिर गए। बहुत देर तक जब बच्चे दिखाई नहीं दिए तो मां ने उनकी तलाश शुरू की। इस बीच बच्चे तालाब में गिरे दिखाई दिए। उन्होंने आसपास के ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाला और 108 के माध्यम से उप जिला चिकित्सालय लंढौर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दोनो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। विनोद क्यारकुली प्राथमिक स्कूल में कक्षा एक में पढ़ता था। सीओ मसूरी नरेंद्र पंत ने कहा कि दोबाना में फार्म हाउस परिसर में मछली पालने के लिए 20 फीट लंबा व दस फीट गहरा तालाब बनाया गया है। तालाब के चारों ओर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। वहीं, मृतक बच्चों के स्वजन ने पुलिस को मामले में अग्रिम कार्रवाई न करने को लेकर पत्र दिया। इस पर बच्चों के शव पोस्टमार्टम किए बगैर स्वजन को सौंप दिए गए।

--------------------------- 

सड़क दुर्घटना के आरोपित बस चालक पर मुकदमा

हरिद्वार के बहादराबाद में एक सफ्ताह पहले हुई सड़क दुर्घटना में घायल के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चालक की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार मोहम्मद असरफ निवासी खालापार दक्षिण मुजफ्फरनगर ने थाना बहादराबाद में तहरीर देकर बताया कि 14 अक्टूबर को उनका पुत्र जमालुदीन बस में रुड़की से बहादराबाद जा रहा था। जैसे ही बस टोल प्लाजा बहादराबाद के पास पहुंची तो अचानक बस डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में उनका पुत्र घायल हो गया। उसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल के पिता मो. असरफ ने थाना बहादराबाद में बस चालक वसीम निवासी कानून गोयल पुरकाजी के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया। पुलिस बस चालक की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें:- हरिद्वार: रिश्तेदारी में करवाचौथ पर्व मना लौट रहे दो भाइयों की सड़क हादसे में मौत, एक गंभीर

chat bot
आपका साथी