भूस्खलन से कुल्हा में हाइटेंशन लाइन टूटी, दो पशु मरे

चकराता पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ में जगह-जगह भूस्खलन होने के कारण विद्युत पोल व लाइन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। शनिवार को हाइटेंशन लाइन टूटकर गिरने से दो पशुओं की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:25 PM (IST)
भूस्खलन से कुल्हा में हाइटेंशन लाइन टूटी, दो पशु मरे
भूस्खलन से कुल्हा में हाइटेंशन लाइन टूटी, दो पशु मरे

संवाद सूत्र, चकराता: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ में जगह-जगह भूस्खलन होने से विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। कुल्हा गांव के पास हाइटेंशन लाइन टूटने से दो पशु उसकी चपेट में आ गए, जिनकी मौत हो गई। प्रभावित पशुपालक ने तहसील प्रशासन और ऊर्जा निगम अधिकारियों से मुआवजे की मांग की है। मामले में एसडीओ ऊर्जा निगम ने संबंधित जेई से इसकी रिपोर्ट मांगी है।

सीमांत त्यूणी तहसील से जुड़े देवघार खत के कुल्हा निवासी विजराम पुत्र रूपचंद अपने पशुओं को पास के जंगल में चरान-चुगान को ले गए। पशुओं को जंगल में छोड़ने के बाद वह दिन का खाना खाने घर वापस आए। शाम को जब वह जंगल में पशुओं को लेने पहुंचे तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए। बरसात के चलते गांव के पास जंगल से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के पोल व तार टूटने से चपेट में आए उनके दो पशुओं की मौत हो गई। इनमें एक गाय और एक बैल शामिल है। कृषि एवं पशुपालन के जरिये घर-परिवार का गुजारा चलाने वाले प्रभावित ग्रामीण ने कहा कि विद्युत लाइन टूटकर उनके पशुओं के ऊपर आ गिरी, जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं स्थानीय सेवानिवृत्त तहसीलदार माधोराम शर्मा ने कहा कि गांव के नजदीक हाइटेंशन लाइन टूटने से जान-माल की सुरक्षा का खतरा बना है। उन्होंने ऊर्जा निगम से किसी अनहोनी की आशंका के चलते क्षतिग्रस्त लाइन को जल्द ठीक कराने की मांग की है। मामले में ऊर्जा निगम के उपखंड अधिकारी चकराता अशोक कुमार ने कहा बरसात के चलते पहाड़ में हुए भूस्खलन से कुछ विद्युत पोल व लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना की सूचना मिलने के तुंरत बाद संबंधित क्षेत्र की आपूर्ति बंद कर दी गई। एसडीओ ने संबंधित जेई से नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा है।

chat bot
आपका साथी