कोरोना काल में ढाई लाख लोग के चालान, सवा चार करोड़ जुर्माना

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। मौत और संक्रमण दर भयभीत कर रहे हैं लेकिन प्रदेश की समझदार जनता बेखौफ सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल रही है। पुलिस पिछले डेढ़ माह से सख्ती से कार्रवाई कर रही है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:32 PM (IST)
कोरोना काल में ढाई लाख लोग के चालान, सवा चार करोड़ जुर्माना
पुलिस करीब सवा चार करोड़ रुपये जुर्माना भी वसूल चुकी है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। मौत और संक्रमण दर भयभीत कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की 'समझदार' जनता बेखौफ सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर अपनी और दूसरों की जान खतरे में डाल रही है। पुलिस पिछले डेढ़ माह से सख्ती से कार्रवाई कर सुरक्षा नियमों का पालन कराने का प्रयास कर रही है।

इसी कड़ी में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत से अब तक प्रदेश में करीब ढाई लाख व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। जिनसे पुलिस करीब सवा चार करोड़ रुपये जुर्माना भी वसूल चुकी है। इसके बावजूद चालान की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। वहीं, पुलिस का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को प्रदेश में पहले कोविड कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन लागू किया गया। लेकिन, लोग कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन से बाज नहीं आए। पुलिस की सख्ती भी सुरक्षा मानकों का अनुपालन कराने में नाकाफी साबित हो रही है। बीते 24 मार्च से 12 मई तक की कार्रवाई के आंकड़े तो यही बयां करते हैं।

यह भी पढ़ें- प्रख्यात पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा की हालत गंभीर, कोरोना संक्रमण के चलते एम्स हैं भर्ती

पुलिस कार्रवाई

पुलिस एक्ट में चालान-7423 मास्क न पहनने पर-117681 शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर-135845 कुल एफआइआर-573 कुल गिरफ्तारी-753 कुल शमन राशि-चार करोड़ 26 लाख 70 हजार मास्क बांटे-468557 कंटेनमेंट जोन बनाए-316 कालाबाजारी रोकने को गठित टीमें-171कालाबारी में गिरफ्तारी-34 कालाबाजारी में मुकदमें-24

 यह भी पढ़ें-  विकासनगर में निर्माणाधीन सुरक्षा दीवार धराशाही होने से मकान पर गिरा मलबा, एक व्‍यक्‍त‍ि की मौत; पत्‍नी व बच्‍चों ने भागकर बचाई जान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी