शराब तस्करी में अल्मोड़ा व डालनवाला के दो व्यक्ति गिरफ्तार

विकासनगर सेलाकुई थाने की पुलिस ने चेकिग के दौरान शराब तस्करी में अल्मो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:34 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:34 AM (IST)
शराब तस्करी में अल्मोड़ा व डालनवाला के दो व्यक्ति गिरफ्तार
शराब तस्करी में अल्मोड़ा व डालनवाला के दो व्यक्ति गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सेलाकुई थाने की पुलिस ने चेकिग के दौरान शराब तस्करी में अल्मोड़ा और डालनवाला के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों की ब्रेजा कार से सात पेटी अंग्रेजी शराब और तस्करी कर कमाए एक लाख रुपये से अधिक की नगदी बरामद की। एक आरोपित देहरादून में शराब के गोदाम और दूसरा सेलाकुई में अंग्रेजी शराब के ठेके में सेल्समैन है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

पिछले कुछ दिनों से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि कुछ व्यक्ति सेलाकुई और आसपास क्षेत्र में चोरी-छिपे अवैध तरीके से शराब की तस्करी कर रहे हैं। इस पर थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह के निर्देश पर गुरुवार सुबह दारोगा आलोक गौड़ ने पुलिस बल के साथ चेकिग की। प्रत्येक आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिग की गई। इसी दौरान एक ब्रेजा कार आती दिखी, जिसमें चालक समेत दो व्यक्तियों को पुलिस ने शक के आधार पर रोका। कार की तलाशी में सात पेटी अंग्रेजी शराब उत्तराखंड मार्का बरामद हुई, साथ ही अवैध शराब बेचकर अर्जित किए गए एक लाख दो सौ पांच रुपये भी बरामद किए। शराब के कागजात न दिखाने पर पुलिस ने कार सवार दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान आलोक शर्मा पुत्र नरेंद्र नाथ निवासी 22 नालापानी रोड थाना डालनवाला देहरादून और पवन पुत्र भुवनचंद निवासी ग्राम तल्ला धनिया थाना अल्मोडा हाल निवासी मेन रोड सेलाकुई के रूप में बताई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया और कार को सीज कर दिया। थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह के अनुसार दोनों आरोपितों का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।

-------------------

शराब की दुकानें बंद होने का उठा रहे थे फायदा

विकासनगर: थानाध्यक्ष सेलाकुई ऋतुराज सिंह की ओर से शराब की तस्करी में पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की गई तो पता चला कि आरोपित आलोक शर्मा देहरादून में शराब के गोदाम में काम करता है। वहीं दूसरा आरोपित पवन सेलाकुई की अंग्रेजी शराब के ठेके में सेल्समैन है। दोनों की आपस में अच्छी दोस्ती है। आलोक शर्मा के पास देहरादून में कई ऐसे ग्राहक हैं जो उनसे शराब की खरीदारी करते हैं। आरोपितों ने बताया कि यह शराब उन्होंने सेलाकुई ठेके से छिपते छिपाते रात के वक्त गाड़ी में रख ली थी और इसे लेकर वह देहरादून जाना चाहते थे। बताया कि इन दिनों क‌र्फ्यू के कारण सभी शराब की दुकानें बंद है। इसके चलते शराब के आदि लोग इसके लिए खूब डिमांड कर रहे हैं। कहा कि उनके पास जो शराब पहले से रखी गई थी उसे उन्होंने बेच दिया। इस शराब को देहरादून ले जाकर फुटकर में बेचकर लाभ कमाना चाहते थे। कोविड क‌र्फ्यू में शराब बेचकर मोटी कमाई करने का प्लान था।

chat bot
आपका साथी