बरात रोकने वाली दुल्हन को कोतवाली के बाहर दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला

रुड़की में बरात रोकने वाली दुल्हन को पति ने कोतवाली के बाहर ही तीन तलाक दे दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई की नौबत आ गई। किसी तरह से मामला शांत कराया जा सका। आपको बता दें कि ये मामला पिछले कुछ दिनों से चल रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:00 AM (IST)
बरात रोकने वाली दुल्हन को कोतवाली के बाहर दिया तीन तलाक, जानिए पूरा मामला
बरात रोकने वाली दुल्हन को कोतवाली के बाहर दिया तीन तलाक।

रुड़की, जेएनएन। हरिद्वार जिले के रुड़की में बरात रोकने वाली दुल्हन को पति ने कोतवाली के बाहर ही तीन तलाक दे दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई की नौबत आ गई। किसी तरह से मामला शांत कराया जा सका। आपको बता दें कि ये मामला पिछले कुछ दिनों से चल रहा है। 

सिविल लाइंस क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी युवती की शादी जुलाई में मंगलौर क्षेत्र निवासी युवक से हुई थी। लॉकडाउन के चलते बरात नहीं आ सकी थी। फिर दोनों पक्षों ने 24 सितंबर को बरात के साथ दुल्हन की विदाई का कार्यक्रम तय किया था। ऐन मौके से पहले ही दुल्हे पक्ष ने दहेज में 15 लाख रुपये की मांग की। दहेज की मांग से भड़की दुल्हन ने बरात को चौखट पर नहीं चढ़ने की चेतावनी दी थी। गुरुवार को बरात नहीं आने के चलते इनकी शादी खटाई में पड़ गई। दुल्हन पक्ष ने दहेज मांगने के आरोप में पुलिस से शिकायत की थी। 

दूल्हा पक्ष ने भी उधार की रकम और जेवरात हड़पने के लिए दुल्हन पक्ष पर बरात रोकने का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस भी जांच कर रही थी। गुरुवार देर शाम दोनों तरफ के लोग पक्ष रखने के लिए कोतवाली सिविल लाइंस पहुंचे थे। घंटों तक इनमें विवाद चलता रहा। इसी बीच दुल्हा और दुल्हन भी कोतवाली पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रात के समय कोतवाली के बाहर मौजूद दुल्हे ने दुल्हन को सबके सामने तीन तलाक दे दिया। इसे लेकर हंगामा हुआ। दोनों पक्षों के लोग हाथापाई करने लगे।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक देने पर पति और ससुरालियों पर दर्ज कराया मुकदमा

बाहर हंगामा होते देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। पुलिस ने इन्हें वापस भेज दिया। शुक्रवार को दोनों पक्षों ने इस मामले में सुलह करते हुए पुलिस को सुलहनामा दे दिया।  कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को दिया गया सामान वापस कर रिश्ता समाप्त कर लिया। कोतवाली के बाहर तीन तलाक दिए जाने की जानकारी उन्हें नहीं है। इस मामले में कोई शिकायत नहीं आई है। इस मामले में अगर शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:पति को गला दबाकर उतार दिया था मौत के घाट, बता दी आत्महत्या; फिर ऐसे खुला राज

chat bot
आपका साथी