मुंबई हमले की बरसी पर शहीदों को अर्पित किए श्रद्धा सुमन

मुंबई हमले की बरसी पर राज्य आंदोलनकारी मंच ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए आंदोलनकारियों ने दीप जलाकर शहादत को सलाम किया। गुरुवार को मंच के सदस्य कचहरी स्थित शहीद स्थल पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने मुंबई के आतंकी हमले में शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:52 PM (IST)
मुंबई हमले की बरसी पर शहीदों को अर्पित किए श्रद्धा सुमन
गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक पहुंचे के परिषद के अध्यक्ष टीडी भूटिया ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

देहरादून, जेएनएन। मुंबई हमले की बरसी पर राज्य आंदोलनकारी मंच ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। आंदोलनकारियों ने दीप जलाकर शहादत को सलाम किया। गुरुवार को मंच के सदस्य कचहरी स्थित शहीद स्थल पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने मुंबई के आतंकी हमले में शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मंच के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने कहा कि इस हमले ने भारत समेत पूरी दुनिया को हिला दिया था।

लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने मुंबई को बम धमाकों और गोलीबारी से दहला दिया था। इस आतंकी हमले को आज 12 साल हो गए हैं, मगर यह भारत के इतिहास का वो काला दिन है, दुर्भाग्यवश जिसे भुलाया नहीं जा सकता। आंदोलनकारी ओमी उनियाल व जगमोहन सिंह नेगी ने कहा कि हम अपने उन वीर शहीदों को याद करते है जिन्होंने देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर किए। श्रद्धांजलि देने वालों में सुदेश सिंह, केशव उनियाल, सुरेश नेगी, वेदा कोठारी, जयदीप सकलानी, विरेंद्र गुसाईं, राकेश नौटियाल आदि शामिल थे।

यह भी पढें: उत्‍तराखंड में कोरोना टेस्ट हुआ सस्ता, जानिए एंटीजन और पीसीआर टेस्‍ट के लिए देने होंगे कितने रुपये

शहीद सैनिकों व पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

गोरखा कल्याण परिषद ने 26/11 की 12वीं बरसी पर आतंकी हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों एवं पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक पहुंचे के परिषद के अध्यक्ष टीडी भूटिया ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने देश की सीमाओं और आंतरिक सुरक्षा में सैन्य बलों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। कहा कि वर्तमान सरकार सैनिकों के हितों में कार्य कर रही है। वन रैंक वन पेंशन सैनिकों की एक बड़ी समस्या थी, जिसे मोदी सरकार ने सुलझा लिया है। पीबीओआर के अध्यक्ष शमशेर सिंह बिष्ट ने कहा कि कोविड के कारण यह श्रद्धांजलि कार्यक्रम सूक्ष्म रूप से किया गया। बताया कि विधायक जोशी सेल्फ-क्वारटींन होने के चलते श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंच सके। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, राजीव गुरुंग, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, ओमप्रकाश बवाड़ी, मनोज जोशी, मोहन बहुगुणा आदि उपस्थित थे।

यह भी पढें: डग्गामार वाहनों का संचालन रोकने की मांग, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

chat bot
आपका साथी