परिवहन व्यवसायियों की पदयात्रा दून के लिए रवाना, सीएम को सौंपेंगे सात सूत्री ज्ञापन; जानें- क्या है प्रमुख मांग

उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने चार धाम यात्रा के संचालन और कोविड-19 के कारण प्रभावित पर्यटन परिवहन और होटल व्यवसाय को पुनर्जीवित करने की मांग की है। इसको लेकर हरिद्वार और ऋषिकेश से निकली पदयात्रा शनिवार सुबह देहरादून की ओर रवाना हो गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:30 PM (IST)
परिवहन व्यवसायियों की पदयात्रा दून के लिए रवाना, सीएम को सौंपेंगे सात सूत्री ज्ञापन; जानें- क्या है प्रमुख मांग
परिवहन व्यवसायियों की पदयात्रा दून के लिए रवाना।

संवाद सूत्र, डोईवाला। उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने विश्व प्रसिद्ध उत्तराखंड के चार धाम यात्रा के संचालन व कोविड-19 के कारण प्रभावित पर्यटन, परिवहन व होटल व्यवसाय को पुनर्जीवित करने की मांग उठाई है।

शनिवार सुबह डोईवाला गुरुद्वारे से रायवाला, हरिद्वार, ऋषिकेश से निकली पदयात्रा देहरादून की ओर रवाना हो गई। ऋषिकेश, हरिद्वार व रायवाला से जुड़े टैक्सी मैक्सी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के कार्यकर्त्ताओं ने चार धाम यात्रा खोलने, होटल व अन्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को पुनर्स्थापित करने की मांग को लेकर निकाली गई इस पदयात्रा का स्थानीय व्यापारियों ने भी स्वागत किया।

उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष के अलावा सुधीर राय, यशपाल राणा, जीत सिंह पटवाल, विनय सारस्वत व नवीन चंद रमोला ने बताया कि महासंघ मुख्यमंत्री को सात सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपेंगे। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डोईवाला ट्रक ट्रांसपोर्टर यूनियन के अध्यक्ष गौरव चौधरी ने भी पद यात्रियों से मिलकर मांगों का समर्थन किया। पदयात्रा में आदेश सैनी, नवीन रमोला, इंद्रेश बड़थ्वाल, सतेंद्र बिजलवाण आदि भी शामिल उधर डोईवाला कोतवाल सूर्य भूषण नेगी भी सुरक्षा व्यवस्थाओं की दृष्टि से व्यवस्थाओं को देखते नजर आए।

अपूर्ण पहाड़ व अपूर्ण संस्कृति ने मियांवाला (हर्रावाला) में पद यात्रा का स्वागत किया प्रवीण पुरोहित ने कहा कि इस लड़ाई मे हम सभी साथ है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य हेमा पुरोहित ने कहा कि सरकार को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। इस मौके पर दिनाश ठाकुर, अजय ठाकुर, प्रताप गणेश, यशपाल शर्मा, सुनील शर्मा, सुनील चौहान, दिग्विजय नेगी, हिमांशु, रमेश नेगी, प्रभात मौर्य आदि ने भी चार धाम यात्रा व पर्यटन को खोले जाने की मांग उठाई।

यह भी पढ़ें- परिवहन व्यवसायियों का मुख्यमंत्री आवास कूच, चारधाम यात्रा शुरू करने के साथ कर रहे ये मांग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी