देहरादून जिले की संक्रमण दर घटकर 16.92 फीसद पर पहुंची, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून जिले की संक्रमण दर घटकर 16.92 फीसद पर पहुंची

कोरोना के लिहाज से दून में भी हालात अब कुछ संभलने लगे हैं। सुकून इस बात से है कि संक्रमितों की संख्या में कई दिन बाद गिरावट दिखी है। जिले में शुक्रवार को 1583 मामले आए हैं। यही नहीं संक्रमण दर भी घटकर 16.92 फीसद पर आ गई है।

Sunil NegiSat, 15 May 2021 11:36 AM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना के लिहाज से दून में भी हालात अब कुछ संभलने लगे हैं। सुकून इस बात से है कि संक्रमितों की संख्या में कई दिन बाद गिरावट दिखी है। जिले में शुक्रवार को 1583 मामले आए हैं। यही नहीं संक्रमण दर भी घटकर 16.92 फीसद पर आ गई है। कोरोना कर्फ्यू में कुछ हद तक लगी आवाजाही पर लगाम का भी यह असर हो सकता है। फिर भी खतरा अभी टला नहीं है। जरा सी लापरवाही संक्रमण को एकदम से बढ़ा सकती है।

दून में नए मामलों की तुलना में ज्यादा लोग स्वस्थ हुए हैं। यहां 1736 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीत ली है।कई दिन बाद ऐसा हुआ कि शहर के मुख्य कोविड अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में 24 घंटे में कोई मौत नहीं हुई है। एक से लेकर सात मई के बीच दून के संक्रमण में 75.95 फीसद का इजाफा दर्ज किया गया था। सात मई को दून ने 34.36 फीसद के साथ संक्रमण का नया रिकॉर्ड भी बनाया था। इसी अवधि (छह व सात मई) में सर्वाधिक मौत भी दर्ज की गईं और हर तरफ अनिश्चितता व डर का माहौल और गहरा गया था।

यही नहीं देश के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में देहरादून टॉप-10 में पहुंच गया था। पर अब स्थिति बदलती दिख रही है। उम्मीद करते हैं कि यह ट्रेंड आगे भी बना रहे। आम जन नियमों का कड़ाई से पालन करे और सरकारी मशीनरी भी कमर कस ले कि जो स्थिति बनी है उसमें और सुधार लाया जाए। बता दें कि देहरादून जिले में अब तक 97526 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 66669 स्वस्थ हो गए हैं। फिलहाल 27956 सक्रिय मामले हैं। जबकि 2359 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है।

मसूरी में 25 व्‍यक्ति संक्रमित

मसूरी में शुक्रवार को 120 व्यक्ति संक्रमित मिले। एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 14 लोग स्वस्थ्य हुए हैं। उन्होंने बताया कि अभी भी शहर में 12 कंटेनमेंट जोन हैं लेकिन आज कोई नया कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया है।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में पुलिस जवानों के लिए 'संजीवनी' बनी वैक्सीन, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.