इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची तैयार, मार्च के पहले हफ्ते जारी होने की संभावना

इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची तैयार हो गई है। मार्च के पहले हफ्ते में जारी होने की संभावना है। पुलिस महानिदेशक ने कुछ समय पहले तबादला संबंधी आदेश दिए। इसमें साफ था कि जो इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर अब तक पहाड़ नहीं चढ़े हैं उन्हें जाना ही पड़ेगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 02:05 PM (IST)
इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची तैयार, मार्च के पहले हफ्ते जारी होने की संभावना
इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची तैयार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची तैयार हो गई है। इसके मार्च के पहले हफ्ते में जारी होने की संभावना है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कुछ समय पहले तबादला संबंधी आदेश दिए थे। इसमें साफ किया था कि जो इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर अब तक पहाड़ नहीं चढ़े हैं, उन्हें हर हाल में पहाड़ चढ़ना ही पड़ेगा। इसी क्रम में डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग की ओर से सभी जिलों से सूची मंगवाई गई। 

सूची में सबसे ऊपर उन्हीं इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर का नाम शामिल है, जोकि अब तक पहाड़ नहीं गए हैं। डीआइजी ने बताया कि जो इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर पर्वतीय जिलों से मैदानी जिलों में नहीं आना चाहते, उन्हें वहीं रहने दिया जाएगा। पर्वतीय जिलों से आने वाले पुलिसकर्मियों के अनुरूप ही मैदानी जिलों से इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर का तबादला किया जाएगा। इसमें यह भी देखा जाएगा कि जिन्हें मैदानी जिलों में अधिक समय हो गया है, उन्हें सबसे पहले पहाड़ भेजा जाए। 

नॉन डीएफ को मिलेगी राहत

डीआइजी ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिन इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर ने मैदानी क्षेत्रों में सर्विस के दौरान एसटीएफ, विजिलेंस, सीआइडी, राजभवन व अन्य शाखाओं में काम किया है। उनकी यह अवधि नहीं जोड़ी जाएगी। 

हल्द्वानी, शिक्षा विभाग में तबादलों का बजा बिगुल

तबादलों को लेकर चर्चा में रहने वाले शिक्षा विभाग में नए सत्र के लिए तबादलों का बिगुल बज गया है। शिक्षा निदेशक प्राथमिक शिक्षा आरके कुंवर ने दोनों मंडल के अपर निदेशक और सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को हर शिक्षक एवं कर्मचारी का पूरा प्रोफाइल विभाग के पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। हालांकि अभी तबादला कार्यक्रम जारी होना बाकी है।

शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने पत्र जारी कर सत्र 2021-22 के तबादलों के लिए विभाग को तैयारी पूरी रखने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने दोनों मंडल के अपर निदेशक और सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को कार्मिकों का ई प्रोफाइल शिक्षा विभाग के पोर्टल पर 15 मार्च तक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित अधिकारियों को शिक्षकों की वर्तमान तैनाती, स्थानांतरण, पदोन्नति, सेवानिवृत्ति समेत अन्य जानकारियां अपडेट करनी होंगी। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की नारसन चेकपोस्ट के सभी कार्मिकों का हुआ तबादला, जानिए पूरा मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी