शहर में जाम, आज और मुश्किल भरा होगा सफर

पर्यटकों तीर्थयात्रियों से लेकर आम नागरिकों को बेहाल कर रहे जाम ने सोमवार को एक बार परीक्षा ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 09:18 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 09:18 PM (IST)
शहर में जाम, आज और मुश्किल भरा होगा सफर
शहर में जाम, आज और मुश्किल भरा होगा सफर

जागरण संवाददाता, देहरादून: पर्यटकों, तीर्थयात्रियों से लेकर आम नागरिकों को बेहाल कर रहे जाम ने सोमवार को एक बार परीक्षा ली। विधानसभा सत्र के चलते पुलिस का पूरा फोकस हरिद्वार रोड और हरिद्वार बाईपास पर रहा। इसके चलते शहर के अन्य हिस्सों में पुलिस की गैरमौजूदगी से सुबह से शाम तक ट्रैफिक मनमाने तरीके से चलता रहा। हालात इस कदर रहे कि चंद किलोमीटर का सफर तय करने में लोगों को घंटों परेशान होना पड़ा।

वीकेंड खत्म होने की वजह से सड़क पर यातायात का दबाव सोमवार को अपेक्षाकृत अन्य दिनों से अधिक रहा। सुबह दस बजे तक तक तो सड़क पर यातायात जैसे-तैसे चलता रहा, लेकिन 11 बजते ही जाम लगना शुरू हुआ तो चकराता रोड से घंटाघर, कुठालगेट से लेकर जाखन और राजपुर रोड से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार थमने लगी। इस दौरान वाहन रेंग कर चले। सड़क की पटरियों पर बेतरतीब खड़े वाहनों, सिटी बस व विक्रम चालकों के मनमानेपन से स्थिति इस कदर गंभीर हो गई कि सहारनपुर चौक से प्रिंस चौक तक का एक किलोमीटर से भी कम का सफर तय करने में आधे घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। आज और मुश्किल हो सकते हैं हालात

108 के पूर्व कर्मचारियों समेत आंदोलनरत कुछ संगठनों की ओर से मंगलवार को विधानसभा कूच करने के ऐलान से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं। पुलिस ने ऐसे संगठनों के जुलूस में आने वाले लोगों की संख्या के आकलन के साथ विधानसभा के आसपास लगाए गए बैरियर पर फोर्स भी बढ़ा दी गई है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि जिन जुलूसों को अनुमति दी गई है, उन संगठनों के पदाधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। प्रयास होगा कि संगठनों के पदाधिकारियों से रास्ते में ही ज्ञापन लेकर उसे उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया जाए। सोमवार को अन्य दिनों की अपेक्षा ट्रैफिक का प्रेशर अधिक रहा, लेकिन कहीं भी जाम की स्थिति नहीं बनी। मंगलवार के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। ट्रैफिक को लेकर सभी थानेदारों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी