गणतंत्र दिवस परेड के दौरान डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, विक्रम व सिटी बसों के लिए यह रहेगा रूट

गणतंत्र दिवस परेड को लेकर पुलिस ने रूट प्लान जारी कर दिया है। परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा। जबकि पार्किंग के लिए भी स्थान चिह्नित किए गए हैं। शहर में निकलने से पहले आमजन से पुलिस ने रूट प्लान देखने की अपील की है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:58 AM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड के दौरान डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक, विक्रम व सिटी बसों के लिए यह रहेगा रूट
गणतंत्र दिवस परेड को पुलिस ने रूट प्लान जारी कर दिया है। परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून: गणतंत्र दिवस परेड को लेकर पुलिस ने रूट प्लान जारी कर दिया है। परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा। जबकि, पार्किंग के लिए भी स्थान चिह्नित किए गए हैं। शहर में निकलने से पहले आमजन से पुलिस ने रूट प्लान देखने की अपील की है।

 गणतंत्र दिवस के अवसर पर रूट व पार्किंग व्यवस्था परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सभी वीआइपी ईसी रोड, सर्वे चौक, रोजगार तिराहा से कॉन्वेंट तिराहे की ओर जाते ही दाहिने ओर वीवीआइपी द्वार (गेट न-1) से प्रवेश करेंगे।  गणतंत्र दिवस परेड के समस्त प्रतिभागियों, आर्मी, पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगार्ड एवं प्रेस के साथ ही परेड देखने आने वाले समस्त नागरिक अपने वाहन आइटीडीए ऑडिटोरियम व मंगला देवी इंटर कॉलेज में वाहन पार्क कर पैदल परेड ग्राउंड के प्रवेश द्वार (गेट न-2 व 3) से प्रवेश करेंगे।

पार्किंग की व्यवस्था

 धर्मपुर, दर्शनलाल चौक, दून चौक, की ओर से आने वाले वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क होंगे। सर्वे चौक की ओर से आने वाले वाहन मंगला देवी इंटर कॉलेज ग्राउंड में पार्क होंगे।  समस्त दोपहिया वाहन फॉरेस्ट कॉलेज ग्राउंड में पार्क होंगे।  राजपुर रोड से परेड में प्रतिभाग करने वाले और दर्शकों के वाहन सेंट जोजफ्स ऐकेडमी के बाहर सुभाष रोड पर एक ओर पार्क होंगे।

विक्रमों के लिए यह रहेगा रूट

 दो नंबर रूट (रायपुर रूट) के समस्त विक्रम सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस भेजे जाएंगे। तीन नंबर रूट (धर्मपुर रूट) के समस्त विक्रम तहसील चौक से दून चौक होते हुए एमकेपी चौक की ओर से भेजे जाएंगे।  पांच नंबर रूट (आइएसबीटी रूट) व आठ नंबर रूट (कांवली रूट) के समस्त विक्रम रेलवे स्टेशन गेट से वापस भेजे जाएंगे।  प्रेमनगर रूट के समस्त विक्रम प्रभात कट से वापस भेजे जाएंगे।  राजपुर रूट के विक्रम ग्लोब चौक से पैसिफिक तिराहा होते हुए बेनी बाजार से वापस राजपुर रोड भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Desh ki beti: सृष्टि गोस्वामी बनीं उत्तराखंड की एक दिन की सीएम, चल रहा बैठकों का दौर; साढ़े चार घंटे तक होगा बहुत कुछ खाससिटी बसों के लिए रूट प्लान  राजपुर रोड की ओर जाने वाली सिटी बसें दर्शनलाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर की ओर जाएंगी  आइएसबीटी की ओर से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से वापस भेजी जाएंगी। रायपुर रोड से आने वाली सिटी बसें सहस्रधारा  क्रांसिग से वापस भेजी जाएंगी।

 यहां रहेंगे बैरियर

 परेड ग्राउंड के चारों ओर यातायात व्यवस्था बनाने के लिए आउटर-इनर बैरियर व्यवस्था रहेगी। ईसी रोड सर्वे चौक, मनोज क्लिनिक, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, ओरिएंट चौक, पैसिफिक तिराहा से केवल वीआइपी व पासधारक वाहन सीमित संख्या में प्रवेश कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें-Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन, श्रद्धालुओं को रखना होगा इस बात का ध्यान

chat bot
आपका साथी