भारतीय सैन्य अकादमी की परेड रिहर्सल के लिए मंगलवार को यातायात रहेगा डायवर्ट

यातायात पुलिस अधीक्षक स्वपन किशोर ने बताया कि भारतीय सैन्य अकादमी की परेड रिहर्सल के लिए कल यानी सात दिसंबर को सुबह सात से दोपहर 12 बजे और शाम चार बजे से रात नौ बजे तक यातायात डायवर्ट रहेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:02 PM (IST)
भारतीय सैन्य अकादमी की परेड रिहर्सल के लिए मंगलवार को यातायात रहेगा डायवर्ट
भारतीय सैन्य अकादमी की परेड रिहर्सल के लिए मंगलवार को यातायात रहेगा डायवर्ट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की परेड रिहर्सल के लिए सात दिसंबर को सुबह सात से दोपहर 12 बजे और शाम चार बजे से रात नौ बजे तक यातायात डायवर्ट रहेगा। यातायात पुलिस अधीक्षक स्वपन किशोर ने बताया कि इस दौरान शहर से बल्लूपुर चौक होते हुए विकासनगर, प्रेमनगर और सेलाकुई जाने वाले सभी भारी वाहनों को जीएमएस रोड से सेंट ज्यूड्स चौक होते हुए शिमला बाईपास से भेजा जाएगा।

दोपहिया व हल्के वाहनों को पंडितवाडी पुलिस चौकी होते हुए रांगणवाला तिराहा से मिठ्ठी बेरी से दरु चौक होते हुए त्यागी मार्केट से डायवर्ट होकर प्रेमनगर की ओर भेजा जाएगा। इसी तरह विकासनगर से देहरादून की ओर आने वाले सभी भारी वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। ये वाहन धर्मावाला चौक से शिमला बाईपास होते हुए शहर की ओर आ सकेंगे।

इसी तरह सेलाकुई, भाऊवाला और सुद्धोवाला से देहरादून आने वाले समस्त चौपहिया वाहनों को धूलकोट तिराहे से डायवर्ट कर सिंघनीवाला होते हुए नया गांव की ओर भेजा जाएगा। प्रेमनगर से देहरादून आने वाले दुपहिया वाहनों को प्रेमनगर से मिट्ठी बेरी की ओर से रांगणवाला तिराहे की तरफ भेजा जाएगा। चौपहिया वाहनों को त्यागी मार्केट, मिट्ठी बेरी से शिमला बाईपास की तरफ भेजा जाएगा।

यहां रहेंगे डायवर्ट प्वाइंट

बल्लूपुर, कमला पैलेस, सेंट ज्यूड्स चौक, पंडितवाड़ी, प्रेमनगर, सुद्धोवाला, धूलकोट, धर्मावाला, हरबर्टपुर।

यह भी पढ़ें:- भारतीय सेना को मिलेंगे 319 युवा अफसर, आइएमए की पासिंग आउट परेड 11 दिसंबर को; राष्ट्रपति कोविन्‍द लेंगे परेड की सलामी

----------------------------- 

एनएचएम कर्मी आज से करेंगे कार्य बहिष्कार

हरियाणा की तर्ज पर वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर उत्तराखंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) कर्मचारी मंगलवार से कार्य बहिष्कार करेंगे। उधर, देहरादून जिले के कर्मचारियों ने आंदोलन से अपने आप को अलग कर लिया और इस संबंध में सीएमओ को लिखित में ज्ञापन दे दिया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील भंडारी, महासचिव हरक सिंह रावत ने बताया कि राज्य में कार्यरत एनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन ने हरियाणा की भांति वेतनमान का लाभ देने, एनएचएम में आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्ति प्रक्रिया को समाप्त कर राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समिति से नियुक्तियां देने की मांग को लेकर सीएम समेत अन्य मंत्रियों और अफसरों को पत्र भेजा, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है और कैबिनेट बैठक में निर्णय नहीं हुआ। कहा कि 12 जिलों में कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर रहेंगे और दून के कर्मचारियों से भी वार्ता हो रही है। उधर, दून के जिलाध्यक्ष अनूप चौहान, सचिव प्रमोद नेगी ने कहा कि तीन दिन तक कर्मचारियों ने बैठक की। जिसमें कर्मचारियों ने आंदोलन न करने की बात कही। इसके आधार पर सीएमओ को लिखित में दे दिया गया है।

chat bot
आपका साथी