SSP ने घोड़े पर सवार हो देखी थी सुरक्षा व्यवस्था, अब यातायात निदेशक निकले साइकिल से; जाना ट्रैफिक का हाल

यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने अलग ही तरीके से ट्रैफिक सिस्टम की स्थिति का हाल जाना। उन्होंने साइकिल पर सवार होकर जगह-जगह यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान यातायात निदेशक ने जाना कि ट्रैफिक जंक्शन पर किस तरह से यातायात का संचालन किया जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:08 PM (IST)
SSP ने घोड़े पर सवार हो देखी थी सुरक्षा व्यवस्था, अब यातायात निदेशक निकले साइकिल से; जाना ट्रैफिक का हाल
यहां साइकिल से राजधानी का ट्रैफिक सिस्टम देखने निकले यातायात निदेशक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राजधानी के एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी के घोड़े पर सवार होकर शहर की व्यवस्था का जायाजा लेने के बाद अब यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने अलग ही तरीके से ट्रैफिक सिस्टम की स्थिति का हाल जाना। उन्होंने साइकिल पर सवार होकर जगह-जगह यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान यातायात निदेशक ने जाना कि ट्रैफिक जंक्शन पर किस तरह से यातायात का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने चौराहों पर लगे एनएनपीआर कैमरें, सीसीटीवी, वॉर्निंग बटन, पैनिक बटन की स्थिति का भी पता लगाया।

साइकिल से यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन दून शहर के दौरे पर निकले। उन्होंने विभिन्न ट्रैफिक जंक्शन की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान यह भी जानने की कोशिश की गई कि ट्रैफिक जंक्शन पर यातायात किस तरह से संचालित किया जा रहा है। वाहनों का यहां कितना दबाव है और यातायात संचालन में इन ट्रैफिक जंक्शन पर क्या-क्या समस्याएं आ रही हैं।

उन्होंने विभिन्न चौराहों और तिराहे पर लगे ट्रैफिक लाइट की स्थिति भी जानी। सहस्त्रधारा क्रासिंग पर रायपुर से सर्वे चौक की तरफ दाहिनी तरफ तो सिग्नल है, लेकिन सामने की ओर सिग्नल नहीं है। यहां एक अन्य सिग्नल की आवश्यकता है, जिससे ग्रीन सिग्नल होने पर सामने और दाहिनी तरफ वलों को सही से सिग्नल दिखे। इसको लेकर उन्होंने यातायात निरीक्षक को स्मार्ट सिटी से पत्राचार कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं, सर्वे चौक पर पहुंचने के बाद उन्होंने यहा इमरजेंसी काल बाक्स की हालत भी देखी। आपको बता दें कि आम लोग किसी भी समय पुलिस की मदद या मेडिकल संबंधी मदद के लिए इसमें लगे लाल बटन को दबा सकते हैं, जिसकी सूचना स्मार्ट सिटी कन्ट्रोल को मिल जाएगी और तुरंत सहायता टीम को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें- Video: घोड़े पर सवार हो देर रात सड़क पर उतरे देहरादून SSP, घूम रहे युवकों से पूछा तो बोले थोड़ी सी ही पी है

chat bot
आपका साथी