व्यापारियों ने उठाई पलटन बाजार व धामावाला की समस्याएं

दून महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने मांग की है कि भारी बारिश के दौरान व्यापारी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। इनसे डीएम एसएसपी व महापौर को अवगत करवाया जा चुका है मगर समाधान नहीं किया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 04:05 PM (IST)
व्यापारियों ने उठाई पलटन बाजार व धामावाला की समस्याएं
व्‍यापारियों ने जिलाधिकारी के सामने पलटन बाजार, धामावाला, डिस्पेंसरी रोड व सरनीमल आदि बाजारों की समस्याएं रखीं

जागरण संवाददाता, देहरादून : दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल और दून महानगर उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ ने ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के सामने पलटन बाजार, धामावाला, डिस्पेंसरी रोड व सरनीमल आदि बाजारों की समस्याएं रखीं। दून महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने मांग की है कि भारी बारिश के दौरान व्यापारी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। इनसे डीएम, एसएसपी व महापौर को अवगत करवाया जा चुका है, मगर समाधान नहीं किया गया। उधर, महानगर दून व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने शनिवार को डीएम को ज्ञापन भेज व्यापारियों की समस्याओं से अवगत करवाया।

व्यापारियों ने यह समस्याएं उठाई  छह महीने पहले दुकानों के तोड़े गए छज्जों का निर्माण किया जाए। पुरानी तहसील पर स्मार्ट सिटी की ओर से बनाए जा रहे शौचालय निर्माण को रोका जाए। पलटन बाजार व धामावाला में टूटी टाइलों को स्मार्ट सिटी कंपनी तुरंत बदले। बाजार की सभी सड़कों में टाइल लगाने के बजाए सीमेंट की सड़कों का निर्माण हो। पलटन बाजार में जहां-जहां नालियां दुकानों से ऊपर हैं उनका लेबल दुकानों से नीचे किया जाए। पलटन बाजार में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक किया जाए। जहां-जहां स्मार्ट सिटी का निर्माण कार्य हो रहा है इसकी गुणवत्ता की जांच जिलाधिकारी खुद करें। पलटन बाजार व अन्य क्षेत्रों में नगर निगम नालियों की पूरी तरह सफाई करवाए।

व्यापारियों, दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों एवं उनके परिवार के लिए बाजार में टीकाकरण शिविर लगाए जाएं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के पास नहीं कब्जों के आंकड़े, दिल्ली में बोर्ड की परिषद के साथ होगी बैठक

उत्तराखंड में ब्राह्मण आयोग की मांग उठी

ब्राह्मण समाज महासंघ राज्य में ब्राह्मण आयोग बनाने का प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजेगा। शनिवार को महासंघ के घटक दल मोहियाल सभा की बैठक यमुना कालोनी में हुई। जिसमें महासंघ से जुड़े ब्रह्माभट्ट ब्राह्मण समिति, उत्तराखंड पंजाबी ब्राह्मण सभा, भारतीय नेपाली ब्राह्मण समिति के पदाधिकारी शामिल हुए। महासंघ के मुख्य संयोजक ओपी वशिष्ठ ने कहा कि द्विवार्षिक कार्यकारिणी अगले एक वर्ष तक यथावत कार्य करेगी। राज्य में ब्राह्मण आयोग बनाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

कहा कि शहर के प्रवेश द्वार पर महासंघ के स्वागत बोर्ड लगाए जाएंगे। राष्ट्रवादी ब्राह्मण महासंघ के महासचिव अरुण शर्मा ने कहा कि हरिद्वार में चिंतन शिविर आयोजित करने के साथ देहरादून में ब्राह्मण युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन कराया जाएगा। कहा कि 12 सितंबर को टपकेश्वर में अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण समिति की ओर से ब्राह्मण स्वाभिमान शस्त्र व शास्त्र पर कार्यक्रम होगा। बैठक में महासंघ के उप मुख्य संयोजक एसपी पाठक, महियाल सभा के अध्यक्ष प्रमोद मेहता, पंडित थानेश्वर उपाध्याय, राजेंद्र शर्मा, राजेश शर्मा, सोमदत्त शर्मा, पीतांबर आदि रहे।

यह भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय बोले, अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश को हों अतिरिक्त प्रयास

chat bot
आपका साथी