एमडीडीए के नोटिसों के विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रख किया प्रदर्शन Dehradun News

जनरल महादेव सिंह रोड व्यापार मंडल ने एमडीडीए की ओर से भेजे नोटिसों के विरोध में दोपहर एक बजे तक दुकानें बंद रखकर विरोध किया।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 12:30 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 12:30 PM (IST)
एमडीडीए के नोटिसों के विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रख किया प्रदर्शन Dehradun News
एमडीडीए के नोटिसों के विरोध में व्यापारियों ने दुकान बंद रख किया प्रदर्शन Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। जनरल महादेव सिंह रोड व्यापार मंडल ने एमडीडीए की ओर से भेजे नोटिसों के विरोध में दोपहर एक बजे तक दुकानें बंद रखकर विरोध किया। आक्रोशित व्यापारियों बल्लूपुर से जनरल महादेव सिंह रोड पर रैली निकाली।

प्रतिष्ठान बंद करने के बाद व्यापार मंडल अध्यक्ष विजेंद्र कुमार थपलियाल के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारी बल्लूपुर चौक पर एकत्र हुए। इस दौरान नारेबाजी करते हुए यहां से जीएमएस रोड तक लैली निकाली। व्यापारियों ने एमडीडीए के मनमाने नियमों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

उन्होंने कहा कि एमडीडीए हाई कोर्ट का भय दिखाकर 31 दिसंबर तक वन टाइम स्कीम के अंतर्गत नक्शे कंपाउंड कराने की बात कर रहा है। ज्यादातर मामले ऐसे हैं, जिनमें फ्रंट साइड बैक और रोड चौड़ीकरण में पूरी दुकान ही समाप्त हो जा रही है। गुस्साए व्यापारियों ने एमडीडीए से नोटिस वापस लेने की मांग की। 

चेतावनी दी कि यदि एमडीडीए ने उचित कार्रवाई नहीं की तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान संजय मिश्रा, ठाकुर शक्ति सिंह पुंडीर, लाल सिंह, अंकित अग्रवाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 1984 से पूर्व के निर्माण पर नोटिस निरस्त करेगा एमडीडीए Dehradun News

दूसरी तरफ, जाखन, मालसी व कुठालगेट क्षेत्र के कारोबारियों ने धरना जारी रखते हुए कंपाउंडिंग नियमों में अतिरिक्त छूट देने की मांग उठाई। यहां के व्यापारी भी पिछले कई दिनों से एमडीडीए के नोटिस के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: अब बिना शपथ पत्र के नहीं होगी जमीन की रजिस्ट्री Dehradun News

chat bot
आपका साथी