ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ के गठन का एलान, जानिए वक्ताओं ने क्या कहा

ऋषिकेश में व्यापारियों ने बैठक का आयोजन किया। इस दौरान ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ के गठन का एलान किया गया गया। इस दौरान यह भी घोषणा की गई कि नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चुनाव में महासंघ से जुड़ा कोई भी व्यापारी शामिल नहीं होगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 03:08 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 03:08 PM (IST)
ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ के गठन का एलान, जानिए वक्ताओं ने क्या कहा
ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ के गठन का एलान।

ऋषिकेश, जेएनएन। तीर्थनगरी के व्यापारियों ने बैठक का आयोजन कर ऋषिकेश महानगर व्यापारी महासंघ के गठन का एलान कर दिया। नए संगठन को ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ नाम दिया गया। महासंघ का कोई भी सदस्य नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चुनाव में भाग नहीं लेगा।

दरअसल प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के नगर स्तर पर त्रिवार्षिक चुनाव होने हैं। यहां के व्यापारियों का बड़ा वर्ग महानगर स्तर पर क्रियाशील प्रमुख संगठनों को एक कर महानगर स्तर पर संगठन बनाने की पैरवी कर रहे हैं। जिसके लिए उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल से व्यापारी एका समिति के प्रतिनिधिमंडल ने वार्ता की थी। समिति के द्वारा एक संगठन बनाने का प्रस्ताव दिया गया था। शुक्रवार की सुबह तक इस मामले में कोई जवाब नहीं आया है।

व्यापारियों ने शुक्रवार को व्यापार सभा भवन में बैठक का आयोजन किया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कुछ स्वयंभू नेताओं के कारण आम व्यापारियों के हितों की अनदेखी हो रही है। विभिन्न व्यापार करने वाले संगठनों में से 50 फीसदी संगठन महानगर स्तर पर अलग संगठन का समर्थन करते हैं। कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव मोहन अग्रवाल ने कहा कि महानगर स्तर पर व्यापार मंडल के गठन का होना जरूरी है। हमने प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष को व्यापारियों की भावना से अवगत कराया था। मगर, उनके स्तर पर घुमा फिरा कर बात की गई।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि व्यापारिक संगठन व्यापारी हितों की बात करने वाला होना चाहिए, ना कि स्वयं के हितों की बात संगठन में हो। सर्वसम्मति से नए संगठन का नाम ऋषिकेश महानगर व्यापार महासंघ रखा गया। बैठक में यह भी तय किया गया कि नगर निगम क्षेत्र के समस्त व्यापारी इस महासंघ के सदस्यों में नगर निगम ऋषिकेश क्षेत्र के व्यापारी सदस्य होंगे। बैठक में यह भी घोषणा की गई कि नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चुनाव में महासंघ से जुड़े कोई भी व्यापारी शामिल नहीं होंगे।

परचून ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद शर्मा की अध्यक्षता और जयेंद्र रमोला के संचालन में आयोजित बैठक में मोटर पाट्र्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर जैन, पैट्रोल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक जैन, पूर्व दायित्व धारी संदीप गुप्ता, सस्ता गल्ला एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन मोहन शर्मा, नवदीप नागलिया, व्यापार सभा के पूर्व अध्यक्ष नवल कपूर, वर्तमान अध्यक्ष मनोज कालड़ा, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन नागपाल, ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल पंवार, उपाध्यक्ष हितेंद्र पंवार, राजपाल ठाकुर, बिल्डिंग मटेरियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतवीर तोमर, बर्तन एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, क्षेत्र रोड व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश भट्ट, राजकुमार तलवाड़, केवल कृष्ण लांबा, अजय गर्ग, दीपक प्रताप जाटव, मनोज सेठी, कपिल गुप्ता, दीपक बंसल, आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: आम आदमी को सरकारी विभागों में काम कराने को नहीं घिसनी पड़ेंगी एड़ियां, इस कवायद में जुटी उत्तराखंड सरकार

chat bot
आपका साथी