स्मार्ट सिटी के तहत बनी नाली-नाले ओवरफ्लो होने से पलटन बाजार में दुकानों में घुसा पानी, भड़के व्यापारी

दून शहर के पलटन बाजार में शुक्रवार को दोपहर बाद हुई बारिश से स्मार्ट सिटी के तहत बनाई गई नाली और नाले ओवरफ्लो हो गए। इनका पानी बाजार में 18 दुकानों में घुस गया। इससे व्यापारी भड़क गए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 11:20 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 11:20 AM (IST)
स्मार्ट सिटी के तहत बनी नाली-नाले ओवरफ्लो होने से पलटन बाजार में दुकानों में घुसा पानी, भड़के व्यापारी
स्मार्ट सिटी के तहत बनी नाली-नाले ओवरफ्लो होने से पलटन बाजार में दुकानों में घुसा पानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून शहर के पलटन बाजार में शुक्रवार को दोपहर बाद हुई बारिश से स्मार्ट सिटी के तहत बनाई गई नाली और नाले ओवरफ्लो हो गए। इनका पानी बाजार में 18 दुकानों में घुस गया। इससे व्यापारी भड़क गए। दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ व दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल ने इसके लिए स्मार्ट सिटी के घटिया निर्माण कार्यों को जिम्मेदार ठहराते हुए रोष जताया है। 

दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहा कि अभी तो बरसात के मौसम की शुरुआत है। यह कैसी स्मार्ट सिटी बनाई जा रही है, जिसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ और जनता परेशान होने लगी है। कहा कि स्मार्ट सिटी और नगर निगम को जलभराव का कोई समाधान निकालना होगा अन्यथा व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

उधर, दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने व्यापारियों के साथ जिन दुकानों में नाले का पानी भरा, उनका मुआयना किया। आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों पर व्यापारियों ने कई बार सवाल खड़े किए। दुकानों से नाले को ऊंचा कर दिया गया। इसी वजह से शुक्रवार को नाले का पानी दुकानों में घुस गया। कई जगह नाले से पानी बाहर निकल रहा है। कचरा सड़क पर बह रहा है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव, महापौर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास को दोषपूर्ण निर्माण कार्यों की जानकारी दी थी, लेकिन इसमें सुधार नहीं किया गया। इस मौके पर सुनील अग्रवाल, दिव्य सेठी, संतोख नागपाल, मनन आनंद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आखिरकार मेहरबान हुआ मौसम, भीषण गर्मी से राहत

chat bot
आपका साथी