top menutop menutop menu

Top Dehradun News of the day, 18th October 2019, 90 दिनों तक देहरादून नहीं आएंगी ट्रेनें, 73 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पद को लेकर गरमाई सियासत

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में शुक्रवार को तीन खबरें चर्चा में रही। पहली, हरिद्वार-देहरादून सेक्शन पर देहरादून यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के चलते नवंबर 2019 से फरवरी 2020 के बीच देहरादून से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। वहीं, मार्च 2020 तक प्रदेश के 73 हजार से ज्यादा युवाओं के हाथ में रोजगार होगा। मारूति, सैमसंग और टाटा जैसी बड़ी कंपनियों, कौशल विकास व स्टार्ट अप की मदद से नए चिह्नित क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की योजना पर राज्य सरकार ने काम तेज कर दिया है। इधर, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पद के लिए अभी से सियासत गरमाने लगी है।

90 दिनों तक देहरादून नहीं आएंगी ट्रेनें

हरिद्वार-देहरादून सेक्शन पर देहरादून यार्ड रिमॉडलिंग कार्य के चलते नवंबर 2019 से फरवरी 2020 के बीच देहरादून से आने-जाने वाली ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा, जिससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। नॉर्दन रेलवे की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक कुछ ट्रेनें पूरी तरह से रद रहेंगी, जबकि कुछ ट्रेनें हरिद्वार, नजीबाबाद और अलीगढ़ स्टेशनों से संचालित होंगी।

73 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

मार्च 2020 तक प्रदेश के 73 हजार से ज्यादा युवाओं के हाथ में रोजगार होगा। मारूति, सैमसंग और टाटा जैसी बड़ी कंपनियों, कौशल विकास व स्टार्ट अप की मदद से नए चिह्नित क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की योजना पर राज्य सरकार ने काम तेज कर दिया है। कौशल विकास योजना के बूते स्टार्ट अप शुरू करने वाले युवाओं को पुरस्कृत किया जाएगा। स्वरोजगार और नए स्टार्ट अप के लिए 30 फीसद अनुदान देने पर विचार किया जा रहा है। वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में स्टार्ट अप और रोजगारपरक कोर्स और ट्रेनिंग सेंटर शुरू करने वालों को सरकार इन्सेंटिव देगी।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पद को लेकर गरमाई सियासत

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पद के लिए अभी से सियासत गरमाने लगी है। सचिव पद के लिए ऐसे नाम भी सामने आ रहे हैं, जो कभी न तो खेलते नजर आए और न ही कभी खेल का आयोजन कराते। रातो-रात सक्रिय होने वाले शख्स को दबी आवाज में सचिव पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने 14 अक्टूबर को बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है। उपाध्यक्ष पद पर किसी अन्य दावेदार का नामांकन नहीं होने से महिम वर्मा का निर्विरोध उपाध्यक्ष चुना जाना तय है। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 17th October 2019, छलनी की ओट में सजनी ने किया सजना का दीदार, विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई, इंटक अध्यक्ष पर जानलेवा हमले में दस नामजद, चार गिरफ्तार

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.