आज डायवर्ट रहेंगे शहर में कई रूट, यातायात प्लान देखकर ही घर से निकलें

कांग्रेस के राजभवन घेराव और जुलूस के मद्देनजर आज शहर में कई रूट डायवर्ट रहेंगे। गुरुवार को यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया। यातायात पुलिस ने शहरवासियों से अपील की है कि यातायात प्लान देखकर ही घर से निकलें।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:05 AM (IST)
आज डायवर्ट रहेंगे शहर में कई रूट, यातायात प्लान देखकर ही घर से निकलें
गुरुवार को यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कांग्रेस के राजभवन घेराव और जुलूस के मद्देनजर आज शहर में कई रूट डायवर्ट रहेंगे। गुरुवार को यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया। यातायात पुलिस ने शहरवासियों से अपील की है कि यातायात प्लान देखकर ही घर से निकलें।

आज प्रेमनगर और आइएसबीटी से कांग्रेस के जुलूस में शामिल होने वाले व्यक्तियों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था पवेलियन ग्राउंड में होगी। जो लोग रिस्पना और राजपुर रोड से जुलूस में शामिल होंगे, उनको अपने वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क करने होंगे। वहीं, विभिन्न क्षेत्रों से कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को दून लेकर आने वाली बसों की पार्किंग बन्नू चौक से आगे गुरुद्वारे के सामने खाली मैदान में होगी। इससे पहले ये बसें कार्यकत्र्ताओं को लैंसडौन चौक पर उतार देंगी। 

ये है यातायात प्लान 

जुलूस के कांग्रेस भवन से रवाना होते ही चकराता रोड से ओरियंट चौक की ओर जाने वाले यातायात को घंटाघर से दर्शनलाल चौक की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। वहीं, एनेक्सी तिराहे से हाथीबड़कला की ओर जाने वाले यातायात को कैंट की ओर भेजा जाएगा और कनक चौक से कोई भी वाहन ओरिएंट चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा।  जुलूस के ग्लोब चौक के पास पहुंचने पर घंटाघर से ग्लोब चौक की ओर जाने वाले वाहनों को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर भेजा जाएगा। वहीं, पैसेफिक तिराहे से ग्लोब चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं भेजा जाएगा। जुलूस के दिलाराम चौक पार करते ही राजपुर रोड को सामान्य कर दिया जाएगा। साथ ही कोई भी वाहन न्यू कैंट रोड की तरफ नहीं भेजा जाएगा। जुलूस के हाथीबड़कला बैरियर पहुंचने पर दिलाराम चौक के यातायात को कालीदास मार्ग और सर्वे गेट होते हुए हाथीबड़कला जाने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस समारोह में 1000 को ही मिलेगा प्रवेश, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

chat bot
आपका साथी