Dehradun Crime News: छात्र से अश्लील हरकत करने पर अध्यापक को तीन साल की कैद

अपर जिला एवं सेशन जज अश्वनी गौड़ की स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट ने छात्र से अश्लील हरकत करने पर अध्यापक को तीन साल की कैद की सजा सुनाई। साथ ही 15 हजार अर्थदंड लगाया गया है। अर्थदंड न देने पर एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:42 PM (IST)
Dehradun Crime News: छात्र से अश्लील हरकत करने पर अध्यापक को तीन साल की कैद
छात्र से अश्लील हरकत करने पर अध्यापक को तीन साल की कैद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अपर जिला एवं सेशन जज अश्वनी गौड़ की स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सातवीं कक्षा के छात्र से अश्लील हरकत करने के मामले में अध्यापक को दोषी करार देते हुए तीन साल कैद की सजा सुनाई है। दोषी पर 15 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है। अर्थदंड अदा नहीं करने पर उसे एक माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) किशोर कुमार के अनुसार यह मामला अगस्त 2018 का है। जिसकी शिकायत पीड़ि‍त छात्र के पिता ने 20 अगस्त 2018 को ऋषिकेश कोतवाली में की थी। पीड़ि‍त पिता ने शिकायत में बताया था कि उनका बेटा एक स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता है। उसी स्कूल में ड्राइंग, योग और डांस अध्यापक विजय सेमवाल निवासी मुनिकीरेती टिहरी गढ़वाल ने 18 अगस्त 2018 को उनके बेटे को अपनी कक्षा में बुलाया। वहां से छात्र को अध्यापक स्कूल के स्टोर रूम में ले गया।

वहां उसने छात्र को अपनी गोद में बैठा लिया और अश्लील फोटो दिखाते हुए अश्लील हरकतें करने लगा। तभी स्कूल की एक अध्यापिका वहां पहुंच गई। उसे देखते ही आरोपित ने छात्र को छोड़ दिया और फरार हो गया। छात्र ने घर पहुंचकर पूरा घटनाक्रम स्वजन को बताया। दूसरे दिन छात्र के पिता ने स्कूल के प्रधानाचार्य से भी इसकी शिकायत की थी।

-----------------

छात्र हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग

मंगलौर के लहबोली के छात्र की हत्या के मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। इसके आधार पर पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। मंगलौर कोतवाली के ग्राम लहबोली निवासी राज सिंह उर्फ मनजीत ग्राम मखदुमपुर स्थित इंटर कालेज में कक्षा 11 का छात्र था। वह 22 अक्टूबर को कालेज गया था, लेकिन इसके बाद वापस नहीं आया। 23 अक्टूबर देर शाम को मखदुमपुर के जंगल में उसका शव पड़ा हुआ मिला था। मनजीत की गोली मारकर हत्या की गई थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि मनजीत हत्याकांड को लेकर पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे हैं। पुलिस इस मामले में कुछ युवाओं से पूछताछ कर रही है। जल्द ही हत्याकांड की वजह पता लग जाएगी।

यह भी पढ़ें:- हरिद्वार: 100 कैमरे और 300 संदिग्धों से पूछताछ के बाद दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी