Dehradun Crime News: किशोर से कुकर्म के दोषी को तीन साल की कैद

देहरादून में एक किशोर के साथ कुकर्म के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी को तीन साल की कैद की सजा सुनाई। साथ ही 20 हजार अर्थदंड भी लगाया। कोर्ट ने इस राशि में से 10 हजार रुपये पीड़ित को देने के आदेश दिए है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 10:59 AM (IST)
Dehradun Crime News: किशोर से कुकर्म के दोषी को तीन साल की कैद
फास्ट ट्रैक कोर्ट ने किशोर के साथ कुकर्म के मामले में दोषी को तीन साल कैद की सजा सुनाई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। स्पेशल जज पोक्सो मीना देउपा की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 13 वर्षीय किशोर के साथ कुकर्म के मामले में दोषी को तीन साल कैद की सजा सुनाई है। दोषी पर 20 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है। कोर्ट ने अर्थदंड की धनराशि में से 10 हजार रुपये पीड़ि‍त को देने का आदेश जारी किया है। शासकीय अधिवक्ता भरत सिंह नेगी ने बताया कि घटना तीन नवंबर 2018 को ढालवाला में सामने आई थी।

पीड़ि‍त किशोर के स्वजन ने हेम सुंदर निवासी ढालवाला ऋषिकेश पर कुकर्म का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को जांच में पता चला कि हेम सुंदर वर्ष 2017 में भी इसी आरोप में मुकदमा दर्ज हो चुका है। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि अभियोजन पक्ष ने सुनवाई के दौरान छह गवाह पेश किए। साक्ष्यों और गवाही की आधार पर कोर्ट ने शुक्रवार को हेम सुंदर को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई।

सिक्योरिटी गार्ड ने फांसी लगा की आत्महत्या

देहरादून के प्रेमनगर के एक होस्टल में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। एसओ प्रेमनगर धनराज बिष्ट ने बताया कि दीन दयाल पांडे निवासी विंग नंबर 6 एक होस्टल में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था। दोपहर को उसने होटल के कमरे में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पूछताछ में होस्टल स्टाफ ने बताया कि वह कुछ दिनों से तनाव में चल रहा था।

-------------------- 

जमीन धोखाधड़ी में दबंगई दिखाने वालों को तुरंत करें गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने जमीन धोखाधड़ी के मामलों में आरोपितों की ओर से दबंगई दिखाने पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि आमजन के साथ किसी भी प्रकार का अमर्यादित व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गुरुवार देर रात एसएसपी ने जिले के चौकी प्रभारियों के साथ गोष्ठी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चौकी इंचार्जों की कुर्सी तभी बची रहेगी जब वह बेहतर प्रदर्शन दिखाएंगे। भविष्य में उनके कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा। मानकों के अनुरूप प्रदर्शन करने वाले ही चौकी प्रभारी के रूप में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि चौकी पर आने वाले प्रत्येक पीड़ित की शिकायत पर न्यायोचित कार्रवाई की जाए। किसी भी दशा में पीडि़त व्यक्ति को न्याय के लिए भटकना न पड़े।

हर चौकी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्रों में यातायात संचालन की व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। इसके साथ ही नशामुक्ति को लेकर भी विशेष अभियान चलाते हुए ठोस कार्रवाई की जाए। यदि नशा तस्करों के बारे में कोई सूचना मिलती है तो सबसे पहले यह जांच करवाई जाएगी कि इसमें किसी पुलिस कर्मचारी व अधिकारी की संलिप्तता तो नहीं है। यदि किसी पुलिस कर्मचारी या अधिकारी की संलिप्तता सामने आती है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने रात्रि गश्त को लेकर भी सजग रहने को कहा। इस दौरान एसपी सिटी सरिता डोबाल, एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सहित सभी चौकी इंचार्ज मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :- Fake Facebook Account: महिला का फर्जी अकाउंट बना किए जा रहे अश्लील मैसेज, परिचितों से चला पता

chat bot
आपका साथी