पछवादून में दो महिलाओं समेत तीन की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव

पछवादून में दो महिलाओं समेत तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पछवादून के उप जिला चिकित्सालय विकासनगर व सीएचसी सहसपुर के चिकित्सकों ने 209 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण की जांच की। संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेट किया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 03:46 PM (IST)
पछवादून में दो महिलाओं समेत तीन की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव
पछवादून में दो महिलाओं समेत तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: पछवादून में दो महिलाओं समेत तीन व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पछवादून के उप जिला चिकित्सालय विकासनगर व सीएचसी सहसपुर के चिकित्सकों ने 209 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण की जांच की। संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेट किया गया।

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान के अनुसार चिकित्सकों ने 97 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजिन, आरटी पीसीआर व  ट्रू नेट टेस्ट किए। टेस्ट में बादामावाला क्षेत्र के दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 38 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजिन व 74 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए। टेस्ट में मीठीबेरी की एक महिला संक्रमित मिली है।

25 ग्रामीणों की कोरोना जांच

विकासनगर: ग्राम पंचायत पृथ्वीपुर में 25 ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई। ग्राम प्रधान संतोष देवी ने बताया कि उप जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों की टीम ने गांव आकर ग्रामीणों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए। इस मौके पर आशा कार्यकत्र्ता गुलाबी देवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ता सुनीता देवी, सहायिका, भावना साहू आदि मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें - ग्राम पंचायतों का कूड़ा पहुंच रहा नगर पालिका हरबर्टपुर क्षेत्र में

साठ ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच

विकासनगर: देवभूमि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल नौगांव मांडूवाला के तत्वावधान में पंचायत भवन रामपुर भाऊवाला में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 60 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में डॉ. सुरेंद्र सिंह सचान ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी दी और कोरोना महामारी से बचाव के उपाय भी बताए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव को मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। इस मौके पर डॉक्टर रिचा सिंह, प्रधान रमा थापा, फार्मेसिस्ट मनोज सिंह, गरिमा राणा, अनुभव धवन, आंचल पुंडीर आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - Haridwar Kumbh Mela 2021: मेडिकल कॉलेजों के छात्र हरिद्वार कुंभ मेले में देंगे सेवाएं

chat bot
आपका साथी