गंगा में डूब रहे तीन श्रद्धालुओं को बचाया

त्रिवेणीघाट के समीप नावघाट पर गंगा में स्नान कर रहे तीन श्रद्धालु अचानक डूबने लगे। समीप मौजूद जल पुलिस के जवानों ने तीनों को बचाकर गंगा से बाहर निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:54 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:54 PM (IST)
गंगा में डूब रहे तीन श्रद्धालुओं को बचाया
गंगा में डूब रहे तीन श्रद्धालुओं को बचाया

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : त्रिवेणीघाट के समीप नावघाट पर गंगा में स्नान कर रहे तीन श्रद्धालु अचानक डूबने लगे। समीप मौजूद जल पुलिस के जवानों ने तीनों को बचाकर गंगा से बाहर निकाला।

त्रिवेणीघाट चौकी प्रभारी उत्तम रमोला ने बताया कि कुंभ स्नान के दौरान इन दिनों त्रिवेणीघाट में विभिन्न प्रांतों के श्रद्धालु स्नान के लिए आ रहे हैं। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे 47 वर्षीय गोविद निवासी निवासी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश गंगा में नहाने उतरा। गंगा में थोड़ा आगे जाकर नहाने लगा तो पानी के बहाव में वह बहने लगा। उसको बहता देख उसके परिवार वालों ने शोर मचाया। शोर सुनकर घाट पर तैनात जल पुलिस के जवान ने गंगा में छलांग लगाई और डूबते व्यक्ति को बचाकर बचाकर गंगा से बाहर ले आया। इस बीच व्यक्ति बेहोशा हो गया। गंगा तट पर ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे उपचार देकर उसकी जान बचाई। दूसरी और त्रिवेणी घाट में ही शाम करीब छह बजे स्नान करने के दौरान 18 वर्षीय शिवम निवासी रेलवे रोड ऋषिकेश एवं 17 वर्षीय अंश कुमार निवासी रेलवे रोड ऋषिकेश गंगा में डूबने लगे। जिन्हें जल पुलिस कर्मियों ने काफी प्रयासों से सकुशल बाहर निकाला गया। रेस्क्यू टीम में कांस्टेबल सतपाल पंवार, मुकेश नेगी, हरीश गुसाईं,गोताखोर सुनील कुमार शामिल थे।

उधर त्रिवेणी घाट में नाव घाट के समीप जहां पानी ज्यादा गहरा है। इस स्थान पर पिछले दो दिन में पांच व्यक्तियों को जल पुलिस में डूबने से बचाया है। इस स्थान पर चेतावनी बोर्ड भी लगाया गया है उसके बाद भी लोग नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी