स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक 28 से देहरादून में

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा समेत उसके आनुषांगिक संगठनों की तीन दिवसीय समन्वय बैठक 28 जुलाई से देहरादून में होगी। संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार व डा.कृष्ण गोपाल और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की मौजूदगी में बैठक होगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:40 AM (IST)
स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक 28 से देहरादून में
स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय समन्वय बैठक 28 से देहरादून में।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा समेत उसके आनुषांगिक संगठनों की तीन दिवसीय समन्वय बैठक 28 जुलाई से देहरादून में होगी। संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार व डा.कृष्ण गोपाल और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की मौजूदगी में होने वाली बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव, प्रदेश सरकार के कामकाज समेत अन्य कई मसलों पर मंथन होगा। साथ ही प्रदेश में सेवा कार्य में जुटे संघ से जुड़े संगठनों के कामकाज को गति देने के लिए रणनीति को लेकर भी विमर्श किया जाएगा।

पिछले चार माह के दौरान भाजपा के नजरिये से स्थिति काफी बदली है। इस वक्फे में प्रदेश सरकार में दो बार नेतृत्व परिवर्तन हुआ तो प्रदेश भाजपा के नेतृत्व में भी बदलाव किया गया है। अब जबकि भाजपा को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता की चौखट पर जाना है तो इस लिहाज से संघ और पार्टी के मध्य समन्वय बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार अभी तक के तय कार्यक्रम के अनुसार समन्वय बैठक के लिए संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार और डा कृष्ण गोपाल 27 जुलाई की शाम तक दून पहुंचेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम भी इसी दिन यहां पहुंचेंगे।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रदेश में सेवा कार्यों में जुटे संघ से जुड़े सभी 35 संगठनों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस दौरान संघ के सह सरकार्यवाह संगठनों के कामकाज की समीक्षा करने के साथ ही कार्यों को गति देने के मद्देनजर मार्गदर्शन देंगे।

यह भी पढ़ें:- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा- पेगासस मामले में अमित शाह दें इस्तीफा

chat bot
आपका साथी