बैराज-चीला मोटर मार्ग पर देर रात एक तेज रफ्तार कार ने भैंसों को मारी टक्कर, तीन की मौत

बैराज-चीला मोटर मार्ग पर देर रात एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रही वन गुर्जर की भैंसों को टक्कर मार दी। जिससे तीन भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो भैंसें गंभीर रूप से घायल हो गई। कार सवार युवकों को हल्की चोट आई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:29 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:37 PM (IST)
बैराज-चीला मोटर मार्ग पर देर रात एक तेज रफ्तार कार ने भैंसों को मारी टक्कर, तीन की मौत
बैराज-चीला मोटर मार्ग पर देर रात एक तेज रफ्तार कार ने भैंसों को मारी टक्कर।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: बैराज-चीला मोटर मार्ग पर देर रात एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार कर रही वन गुर्जर की भैंसों को टक्कर मार दी। जिससे तीन भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो भैंसें गंभीर रूप से घायल हो गई। कार सवार युवकों को भी हल्की चोट आई है।

घटना रविवार रात्रि की है। कुनाव गांव के निकट कुनाऊं चौड़ में डेरा बनाकर रहने वाले वन गुर्जर फिरोज की भैंसें रात को डेरे के निकट खुली थी। रात को कुछ भैंसें चीला शक्ति नहर की तरफ चली गई। रात्रि करीब 11:00 बजे चीला की ओर से ऋषिकेश बैराज की ओर आ रही एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार रही रही भैंसों के झुंड को टक्कर मार दी। दुर्घटना में कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार सवार एम्स ऋषिकेश के रेजिडेंट डाक्टर पीयूष व एक अन्य को हल्की चोटें आई हैं। युवकों ने बताया कि अंधेरे के कारण उनकी नजर सड़क पार कर रही भैंसों पर नहीं पड़ी, जिस वजह से यह हादसा हो गया।

नाबालिग चला रहा था बाइक, एआरटीओ ने की सीज

रुड़की: रामनगर में एक व्यक्ति पीछे बैठकर अपने 13 साल के बेटे से बाइक चलवा रहा था। एआरटीओ ने बाइक को सीज कर पिता-पुत्र को फटकार लगाई। इसके अलावा 20 से अधिक वाहनों के चालान किए गए।

एआरटीओ ज्योति शंकर मिश्रा ने सोमवार को परिवहन विभाग की टीम के साथ अलग-अलग जगहों पर वाहनों की चेङ्क्षकग की। उन्होंने बिना हेलमेट और कागजात नहीं होने पर 20 वाहनों के चालान किए। इन वाहनों में अधिकांश दोपहिया वाहन थे। वहीं, रामनगर में चेकिंग के दौरान ऐसा नजारा भी देखने को मिला, जिसे देख एआरटीओ ज्योति शंकर मिश्रा भी दंग रह गये। उन्होंने देखा कि सड़क पर एक व्यक्ति अपने नाबालिग बेटे से बाइक चलवा रहा है। पिता बाइक पर पीछे बैठा है। यह देख एआरटीओ ने बाइक को रुकवा दिया। उन्होंने व्यक्ति से पूछा तो उसने बताया कि वह अपने बेटे को बाइक चलाना सिखा रहा है। जब उन्होंने बेटे की उम्र पूछी तो पता चला कि वह महज 13 साल का है। यहां तक कि दोनों ने हेलमेट भी नहीं पहना था। इस पर एआरटीओ ने बाइक को सीज कर दिया।

यह भी पढ़ें- थानो-जौलीग्रांट सड़क मार्ग पर जंगल के बीच पेड़ से टकराकर कार के उड़े परखच्चे, दो की मौत; चार घायल

chat bot
आपका साथी