जरूरतमंदों के लिए देवदूत बने तीन भाई, बांट रहे 'सासें', पढ़िए पूरी खबर

आज जब पूरा देश ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है और कुछ लोग जमाखोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं ऐसे में दून के तीन सगे भाई मानवता के लिए देवदूत बनकर सामने आए हैं। ये तीनों जरूरतमंदों के लिए निश्शुल्क सांसें बांट रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:07 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:07 AM (IST)
जरूरतमंदों के लिए देवदूत बने तीन भाई, बांट रहे 'सासें', पढ़िए पूरी खबर
जरूरतमंदों को निश्शुल्क ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने वाले फरमान अली।

जागरण संवाददाता, देहरादून। आज जब पूरा देश ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है और कुछ लोग जमाखोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसे में दून के तीन सगे भाई मानवता के लिए देवदूत बनकर सामने आए हैं। ये तीनों जरूरतमंदों के लिए निश्शुल्क 'सांसें' बांट रहे हैं।

देहरादून के मेहूंवाला निवासी तीन भाई फैजान, कुरबान और फरमान शहर में एसी की दुकानें चलाते हैं। लेकिन कोविड कर्फ्यू के कारण आजकल उनकी दुकान बंद है। ऐसे में तीनों भाई ने रमजान के पाक महीने में नेक काम करने की ठानी। तीनों ने तय किया के वे अस्पताल व आसपास के क्षेत्रों में जरूरतमंदों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराएंगे।

फरमान बताते हैं वे बीते 12 दिनों में मेहूंवाला, चुक्खूवाला, राजपुर रोड आदि क्षेत्रों में 16 सिलिंडर (120 प्रेशर) बांट चुके हैं। जिन्हें सिलिंडर उपलब्ध करवा रहे हैं उनसे आग्रह किया जा रहा है कि खाली होने के बाद वापस भेज दें ताकि बाद में दोबारा भरकर किसी अन्य मरीज का काम आ सके। उनका कहना है कि रमजान के इस पाक महीने में यह नेक कार्य करने का जो सौभाग्य उन्हें मिला वह हर किसी को नहीं मिलता। 

------------------------------------- 

अस्पतालों में बेड बढ़ाए प्रशासन : जोशी

देहरादून के प्रभारी मंत्री गणोश जोशी ने संक्रमण की रोकथाम को लेकर की जा रही व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अस्पतालों में बेड बढ़ाने व ऑक्सीजन की मांग पूरी करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक को संबोधित करते हुए काबीना मंत्री गणोश जोशी ने कहा कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं, वहां विशेष ध्यान दिया जाए। गंभीर मामलों में मरीज को तत्काल भर्ती करने व औपचारिकता बाद में पूरी कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने मंत्री को बताया कि संक्रमण की रोकथाम को नोडल अधिकारियों के साथ तकनीकी टीम गठित की गई है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए 200 शिक्षक तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के लिए की आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी